--Advertisement--

कार टच होने पर दिल्ली में कांग्रेस नेता को गोली मारी, भांजा 30 मिनट मदद मांगता रहा

कई गाड़ियां गुजरीं लेकिन कोई हेल्प के लिए नहीं रुका

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 08:40 AM IST
Congress leader Vinod Mehra shot dead in delhi

नई दिल्ली. यहां भलस्वा फ्लाईओवर पर सोमवार रात 2.30 बजे रोडरेज में बदमाशों ने कांग्रेस नेता विनोद मेहरा की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के वक्त वे एक शादी से लौट रहे थे और उनका 15 वर्षीय भांजा भी साथ था। मामा को अस्पताल पहुंचाने के लिए वह करीब 30 मिनट तक मदद की गुहार लगाता रहा। कई गाड़ियां गुजरीं, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। तभी भांजे की टीचर भी उसी शादी से वापस आ रही थीं। उन्होंने विनोद को जैसे-तैसे कार में बिठाया और तिमारपुर थाने ले गईं। वहां भांजे ने पुलिसवालों से मदद मांगी। मगर पुलिस ने मदद करने की बजाए कह दिया कि इन्हें सेंट स्टीफन अस्पताल ले जाओ। रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

- डीसीपी नार्थ, जतिन नरवाल का कहना है कि तिमारपुर थाने में कोई नहीं अाया था। पुलिस हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर भांजे से पूछताछ कर रही है।

- उधर, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि वे आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग लेकर बुधवार को पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से मिलेंगे।

- वहीं विनोद की आंखें डोनेट कर दी गई हैं। विनोद के भाई प्रमोद ने कहा कि उनका भाई लोगों की भलाई के लिए काम करता रहता था।

सिर्फ ये कहा था कि देखकर कार चला लो, 400 मीटर पीछा करके गोली मारी
- विनोद दोस्त की बेटी की शादी में गए थे। शादी जीटी करनाल रोड पर ब्लैक डायमंड फार्म हाउस में थी। वे देर रात 2.20 बजे वहां से निकले। जब वे जीटी करनाल रोड पर चढ़े तो एक ईको कार ने उसकी वैगनआर को टच कर दिया। कार टच होने पर विनोद ने कहा कि जरा देखकर कार चला लो। इसके बाद बदमाशों ने करीब 400 मीटर तक वैगनआर का पीछा किया। फिर ओवरटेक करते हुए अपनी ईको कार को वैगनआर के आगे लगा दिया। एक बदमाश निकला और गालीगलौज करने लगा। इसके बाद विनोद भी कार से निकले और उनमें हाथापाई हो गई। इतने में बदमाश ने अपने साथी से कहा कि जल्दी सामान ला। वह देसी कट्टा लाया और विनोद को गोली मार दी। इसके बाद वे ईको कार में बैठकर फरार हो गए।

भांजे ने फोन कर कहा- छोटे मामा, जल्दी आओ, गुर्जरों ने बड़े मामा को गोली मार दी
- विनोद मेहरा को गोली लगने के बाद भांजे ने छोटे मामा प्रमोद को फोन किया और कहा कि मामा जल्दी आओ गुर्जरों ने बड़े मामा को गोली मार दी है। इससे यह तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि गोली मारने वाले बदमाश के परिचित थे। पुलिस फिलहाल तो रोडरेज का मामला दर्जकर छानबीन कर रही है।

- वहीं सूत्रों का यह भी कहना है कि विनोद का प्रॉपर्टी डीलर का काम था। उसकी प्रॉपर्टी को लेकर एक डील चल रही थी। इसमें कई बार पैसों को लेकर विवाद भी हुआ था।

- विशेषज्ञों का मानना है कि बदमाशों के पास हथियार भी था और उनकी नीयत हत्या करने की हो सकती है। पुलिस भी आशंका जता रही है कि यह मामला लेनदेन का भी हो सकता है। पुलिस फिलहाल हर एंगल से मामले की जांच कर रही है।

विनोद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के संगठक थे
- विनोद मेहरा गीता काॅलोनी में रहते थे। परिवार में माता-पिता, पत्नी, भाई और तीन बहनें हैं। वह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के संगठक थे और प्रापर्टी का काम करते थे। जबकि उनकी पत्नी संतोष मेहरा दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर, क्राइम ब्रांच, पुरानी दिल्ली की कोतवाली में कार्यरत हैं।

- विनोद की 2007 में शादी हुई थी, लेकिन कोई बच्चा नहीं है। इस कारण उन्होंने अपने भांजे को गोद लिया हुआ है।

Congress leader Vinod Mehra shot dead in delhi
X
Congress leader Vinod Mehra shot dead in delhi
Congress leader Vinod Mehra shot dead in delhi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..