Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Copy Of Delhi Police Recruitment Paper

दिल्ली पुलिस भर्ती के पेपर में नकल, स्टूडेंट सहित एग्जाम सेंटर स्टॉफ पर हुआ केस

परीक्षा संचालक कंपनी के सुपरवाइजर अविनाश भारद्वाज की शिकायत पर के दर्ज किया गया है।

bhaskar news | Last Modified - Dec 10, 2017, 05:29 AM IST

  • दिल्ली पुलिस भर्ती के पेपर में नकल, स्टूडेंट सहित एग्जाम सेंटर स्टॉफ पर हुआ केस

    डेराबस्सी. दिल्ली पुलिस में काॅन्स्टेबल्स की भर्ती के लिए एक स्थानीय परीक्षा केंद्र में ऑनलाइन पेपर में नकल मारने के आरोप में पुलिस ने परीक्षार्थी और परीक्षा केंद्र के एक स्टाफ सदस्य के खिलाफ आईपीसी 417, 420 120 बी के तहत केस दर्ज किया है। परीक्षा केंद्र के सदस्य की मिलीभगत उजागर होने पर परीक्षा संचालक कंपनी के सुपरवाइजर अविनाश भारद्वाज की शिकायत पर के दर्ज किया गया है। ये था मामला...

    स्टॉफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा काॅन्स्टेबल की भर्ती की परीक्षा के लिए ऑनलाइन पेपर का जिम्मा सिफी टेक्नोलॉजी लिमिटेड कंपनी को दिया गया है। इस कंपनी ने डेराबस्सी में कंप्यूटर लैब युक्त एक परीक्षा केंद्र के लिए सुखमनी कॉलेज के साथ करार किया है, जहां परीक्षाएं जारी हैं। कंपनी के सुपरवाइजर अविनाश के मुताबिक ऑनलाइन पेपर के दौरान परीक्षार्थी प्रवीन कुमार वासी पिंजूपुरा, कैथल की तलाशी लेने पर उसके पास से एक पर्ची बरामद हुई। पर्ची से जाहिर हुआ कि जो ऑनलाइन प्रश्न पत्र था, उसे किसी छोटे कैमरे से बाहर पहंुचाकर लीक किया गया। हालांकि केंद्र में सेलफोन तक ले जाना मना है, परंतु लीक होने के बाद उक्त परीक्षार्थी तक प्रश्न के उत्तर वाली पर्ची भी पहुंचा दी गई। इसमें ड्यूटी दे रहे गुरप्रीत सिंह की मिलीभगत पर सीधा संदेह है। हालांकि थाना प्रभारी ने गुरप्रीत सिंह को सुखमनी कॉलेज द्वारा मुहैया कर्मी बताया है, परंतु कॉलेज प्रबधंकों ने इनकार करते हुए गुरप्रीत सिंह को अनुबंधित कंपनी का ही कर्मी ठहराया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Copy Of Delhi Police Recruitment Paper
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×