Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Corporate Commissioner Asks What Action

निगम आयुक्त से पूछा-अवैध निर्माण पर क्या कार्रवाई की, महिला आयोग ने मांगा जवाब

दिल्ली महिला आयोग ने आध्यात्मिक विश्वविद्यालय मामले में मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम आयुक्त को नोटिस भेजा है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 10, 2018, 07:35 AM IST

निगम आयुक्त से पूछा-अवैध निर्माण पर क्या कार्रवाई की, महिला आयोग ने मांगा  जवाब

नई दिल्ली.दिल्ली महिला आयोग ने आध्यात्मिक विश्वविद्यालय मामले में मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम आयुक्त को नोटिस भेजा है। हाइकोर्ट के निर्देश पर दिल्ली महिला आयोग ने आश्रम के कई केंद्रों का दौरा कर नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया है। आयोग ने निगम आयुक्त से आश्रम भवन निर्माण योजना आश्रम द्वारा निर्माण में किए गए संशोधन की जानकारी मांगी है। आयोग ने निगम से आश्रम भवन के खिलाफ की गई सभी शिकायतों के संबंध में भी जानकारी मांगी है।

- नोटिस में पूछा गया है कि क्या निगम के अधिकारियों ने आश्रम का दौरा किया है। और आश्रम के अवैध निर्माण के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई हैं। दिल्ली महिला आयोग ने निगम आयुक्त को 16 जनवरी तक नोटिस का जवाब देने का समय दिया है।

- 19 दिसंबर को महिला आयोग ने हाइकोर्ट के निर्देश पर विजय विहार स्थित आध्यात्मिक विश्वविद्यालय केंद्र का दौरा किया था। आयोग ने पाया कि आश्रम परिसर बहुत ही डरावना है। भवन में चार तल थे और सभी तल पर कई लोहे के गेट थे। साथ ही सभी कमरों के गेट पर भी बड़े-बड़े ताले लगे थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: nigam aayukt se puchhaa-avaidh nirmaan par kyaa karrvaaee ki, mahila aayoga ne maangaa jawab
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×