--Advertisement--

ये मेकअप आर्टिस्ट आज खुद है ब्यूटी क्वीन, घायल होकर किया था रैम्प वॉक

दिल्ली में मोनाश सैलून की ओनर जीत चुकी हैं इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट्स में टाइटल।

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 04:40 PM IST
अश्मिता जायसवाल ने मिस ग्लोब इंटरनेशनल 2017 में इंडिया को रिप्रेजेंट किया। अश्मिता जायसवाल ने मिस ग्लोब इंटरनेशनल 2017 में इंडिया को रिप्रेजेंट किया।

दिल्ली. सिंगर कम एक्ट्रेस सोफी चौधरी ने हाल ही में दिल्ली बेस्ड फैशन मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया। इस शूट के दौरान उनके मेकअप और हेयरस्टाइलिंग करने वाली अश्मिता जायसवाल से DainikBhaskar.com ने बात की। लोगों को खूबसूरत लुक देने वाली अश्मिता खुद एक ब्यूटी क्वीन हैं। उन्होंने अपनी सक्सेस स्टोरी शेयर की।

खुद का सलून चलाती है ये ब्यूटी क्वीन

- दिल्ली की रहनेवाली अश्मिता ने 2016 में मिस इंडिया एलीट ब्यूटी पेजेंट में ग्लोब इंटरनेशनल का खिताब जीता। इसके बाद 2017 में इन्होंने अल्बानिया में हुए मिस ग्लोब इंटरनेशनल में इंडिया को रिप्रेजेंट किया।
- अश्मिता बताती हैं, "मेरे फादर मनोज जायसवाल दिल्ली में बिजनेसमैन हैं। बड़ी सिस्टर मोना 2010 में लंदन से मेकअप आर्टिस्ट का कोर्स करके लौटी थी। उसने फैमिली के सामने सलून खोलने का प्रपोजल रखा। पापा-मम्मी की परमिशन के बाद उन्होंने सलून शुरू कर दिया। 2014 में 12वीं कम्प्लीट करने के बाद मैंने भी उनके बिजनेस को ज्वाइन कर लिया। मां मेरी बिजनेस में हेल्प करती हैं। मैंने 2017 में बीबीए कंप्लीट किया है।"


कैसे आई मॉडलिंग में


- "मेरे पास कॉलेज में आने के साथ ही कई मॉडलिंग के ऑफर आ रहे थे, लेकिन मैंने उन्हें अवॉइड किया। मेरा फोकस बिजनेस पर ही था। फिर मां ने कहा जब अपॉर्च्युनिटी मिल रही है तो उसे ग्रैब करो, हम तुम्हें सपोर्ट करेंगे। उसी समय 'रूबरू' मिस इंटरनेशनल एलीट के ऑडिशन चल रहे थे, मैंने अप्लाई कर दिया और मेरा सिलेक्शन कॉन्टेस्ट के लिए हो गया।"


पैरों से बहने लगा था खून-उठ रहा था दर्द, फिर भी डटी रही रैम्प पर

- अश्मिता बताती हैं, "मैंने मां (रीता जायसवाल) के कहने पर ही मिस इंडिया एलीट कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था। मैं नहीं जानती थी कि ब्यूटी पेजेंट्स में मॉडल्स की लाइफ इतनी टफ होती है। टाइटल जीतने के बाद मुझे लगा था जैसे कोई जंग जीत ली हो।"
- "हमें 18-20 घंटे लगातार 6 इंच की हील पहननी पड़ती थी। 40-40 मिनट तक लगातार एक ही पोज में खड़े-खड़े मेरे पैर सुन्न पड़ जाते थे, स्वैलिंग आ जाती थी और उंगलियों में से खून निकलने लगता था। फिर भी मैं कॉन्टेस्ट में डटी रही।"

- "फोटोशूट्स, रैम्प-वॉक और लोगों से इंटरेक्शन के बाद हमारे पास कुल 4-5 घंटे सोने के लिए मिलते थे। काफी हेक्टिक शेड्यूल था, लेकिन यहीं पेशेंस का टेस्ट भी होता है।"
- "हमें फोटोशूट्स के दौरान काफी देर तक एक ही पोज में बैठना पड़ता था। फोटोग्राफर बोलते थे- बैकबोन 90 डिग्री पर रखिए, 45 डिग्री पीछे की तरफ झुकिए। हील पहनकर अलग-अलग पोज देने में कमर दुख जाती थी, लेकिन हमें हमेशा चेहरे पर स्माइल रखना होता था। इस फील्ड का यही सबसे बड़ा चैलेंज है।"

अश्मिता मिस ग्लोब इंटरनेशनल में पार्टिसिपेट करने के लिए अल्बानिया गई थीं। अश्मिता मिस ग्लोब इंटरनेशनल में पार्टिसिपेट करने के लिए अल्बानिया गई थीं।
अश्मिता जायसवाल के पिता दिल्ली के नामी बिजनेसमैन में शुमार हैं। अश्मिता जायसवाल के पिता दिल्ली के नामी बिजनेसमैन में शुमार हैं।
मिस ग्लोब इंटरनेशनल के दौरान अश्मिता जायसवाल ने इंडियन ब्राइड के लुक में फोटोशूट करवाया। मिस ग्लोब इंटरनेशनल के दौरान अश्मिता जायसवाल ने इंडियन ब्राइड के लुक में फोटोशूट करवाया।
सोफी चौधरी के फोटोशूट के दौरान अश्मिता जायसवाल। सोफी चौधरी के फोटोशूट के दौरान अश्मिता जायसवाल।
अश्मिता जायसवाल सोफी चौधरी और अपनी सिस्टर मोना गुप्ता के साथ। अश्मिता जायसवाल सोफी चौधरी और अपनी सिस्टर मोना गुप्ता के साथ।
सोफी चौधरी दिल्ली बेस्ड फैशन मैगजीन के शूट के लिए आई थीं। सोफी चौधरी दिल्ली बेस्ड फैशन मैगजीन के शूट के लिए आई थीं।
Delhi based saloon owner is international beauty queen
X
अश्मिता जायसवाल ने मिस ग्लोब इंटरनेशनल 2017 में इंडिया को रिप्रेजेंट किया।अश्मिता जायसवाल ने मिस ग्लोब इंटरनेशनल 2017 में इंडिया को रिप्रेजेंट किया।
अश्मिता मिस ग्लोब इंटरनेशनल में पार्टिसिपेट करने के लिए अल्बानिया गई थीं।अश्मिता मिस ग्लोब इंटरनेशनल में पार्टिसिपेट करने के लिए अल्बानिया गई थीं।
अश्मिता जायसवाल के पिता दिल्ली के नामी बिजनेसमैन में शुमार हैं।अश्मिता जायसवाल के पिता दिल्ली के नामी बिजनेसमैन में शुमार हैं।
मिस ग्लोब इंटरनेशनल के दौरान अश्मिता जायसवाल ने इंडियन ब्राइड के लुक में फोटोशूट करवाया।मिस ग्लोब इंटरनेशनल के दौरान अश्मिता जायसवाल ने इंडियन ब्राइड के लुक में फोटोशूट करवाया।
सोफी चौधरी के फोटोशूट के दौरान अश्मिता जायसवाल।सोफी चौधरी के फोटोशूट के दौरान अश्मिता जायसवाल।
अश्मिता जायसवाल सोफी चौधरी और अपनी सिस्टर मोना गुप्ता के साथ।अश्मिता जायसवाल सोफी चौधरी और अपनी सिस्टर मोना गुप्ता के साथ।
सोफी चौधरी दिल्ली बेस्ड फैशन मैगजीन के शूट के लिए आई थीं।सोफी चौधरी दिल्ली बेस्ड फैशन मैगजीन के शूट के लिए आई थीं।
Delhi based saloon owner is international beauty queen
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..