Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Delhis Ram Rahim Virendra Dev Has Recorded Ten Cases

दिल्ली का राम रहीम वीरेंद्र देव पर दर्ज हैं 10 मामले , इनमें 6 केस रेप के

आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के गुरु वीरेंद्र देव दीक्षित पर 1998 से लेकर 2017 तक 10 केस दर्ज हुए हैं।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 28, 2017, 05:05 AM IST

  • दिल्ली का राम रहीम वीरेंद्र देव पर दर्ज हैं 10 मामले , इनमें 6 केस रेप के
    +1और स्लाइड देखें
    आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के गुरु वीरेंद्र देव दीक्षित।

    नई दिल्ली .आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के गुरु वीरेंद्र देव दीक्षित पर 1998 से लेकर 2017 तक 10 केस दर्ज हुए हैं। इनमें से चार तो सिर्फ 2017 में दर्ज हुए। इससे पहले आखिरी केस गैंगरेप की धाराओं में 2011 में दर्ज हुआ था। यह उत्तर प्रदेश के महाराज गंज में दर्ज किया गया था। 10 में 6 मामलों में वीरेंद्र देव के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 376जी लगाई है, जो रेप के बाद लगाई जाती है।

    बाबा के साथ कई आरोपी

    - एफआईआर में आरोप लगाने वाली लड़कियों ने वीरेंद्र देव के साथ ही रेप करने में उसकी मदद करने का आरोप कई लोगों पर लगाया है। इतना ही नहीं बाकी के चार मामले पुलिस ने आईपीसी की धारा 363, 366, 506, 367, 344, 419, 420, 364, 504, 342, 120बी, 342 के तहत दर्ज किए हैं।

    एफआईआर में दर्ज है कई लोगों के नाम
    - वीरेंद्र देव दीक्षित के खिलाफ दर्ज एफआईआर में केवल उनका ही नाम शामिल नहीं होता था। इन एफआईआर में दो महिलाएं कमला दीक्षित व शांता कुमारी के अलावा रविन्द्र दास, हेमंत राम, सीताराम, रेखा राम, कुशल राय, सोनू उर्फ रामनमन के नाम शामिल रहे हैं। जबकि इससे अलग हुईं कई एफआईआर में वीरेंद्र देव के अनुयायियों के नाम दर्ज हुए हैं।

    कई शिकायतों में दर्ज ही नहीं हुआ केस
    - वीरेंद्र दीक्षित व उनके आश्रम के खिलाफ आश्रम से बाहर आई महिलाओं ने कई शिकायतें पुलिस को दी थीं। बावजूद इसके पुलिस ने इन मामलों में एफआईआर दर्ज नहीं की। कई शिकायतें तो दिल्ली के विजय विहार थाने में दी गई थीं। जब पुलिस कमिश्नर से बात की गई तो उनका कहना था कि जांच के बाद मामलों में कुछ भी संदिग्ध नहीं लगा था। इनमें कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई। जबकि इन शिकायतों में एक मामला लड़की द्वारा खुदकुशी की कोशिश का था।

  • दिल्ली का राम रहीम वीरेंद्र देव पर दर्ज हैं 10 मामले , इनमें 6 केस रेप के
    +1और स्लाइड देखें
    बाबा का आगरा आश्रम।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Delhis Ram Rahim Virendra Dev Has Recorded Ten Cases
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×