Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Designer Kirandeep Kaur Has Organized Phulkari Fair At India Habitat Center

आलिया, इम्तियाज, रणबीर को भी पसंद है किरन की फुलकारी

सात साल पहले विंडो शॉपिंग से शुरू हुआ सिलसिला आज भी जारी।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 13, 2018, 04:10 AM IST

  • आलिया, इम्तियाज, रणबीर को भी पसंद है किरन की फुलकारी
    +3और स्लाइड देखें

    नई दिल्ली. वर्ष 2010 की बात है कि फिल्म निर्देशक इम्तियाज अली जनपथ की मार्केट में घूम रहे थे। यहां उन्होंने विंडो शॉपिंग के लिहाज से एक दुकान में एंट्री की और और एक टी-शर्ट खरीद ली। इस कहानी में ट्विस्ट यह है कि जब इम्तियाज की फिल्म रॉक स्टार रिलीज हुई तो रणबीर कपूर उसमें यही टी-शर्ट पहने नजर आए। उन्होंने यह टी-शर्ट इस फिल्म के गाने 'साड्‌डा हक' में पहनी थी। यह टी-शर्ट जिस शॉप से खरीदी गई उसकी ओनर हैं किरनदीप कौर और उनके हसबैंड हरिन्द्र सिंह।

    डिफेंस कॉलोनी में रहने वाली ये दोनों शख्सियत बॉलीवुड के सेलेब डिजायनर बन चुके हैं। फिल्म तमाशा, हैरी मेट सेजल और हाईवे में भी इनकी डिजाइन की गई ड्रेस एक्टर-एक्ट्रेस ने विअर की हैं। किरन की सबसे बड़ी खूबी है कि वह ड्रेसेस को चटकीले अंदाज में डिजाइन करती हैं। इसके साथ ही उसे मॉर्डन लुक भी देती हैं। किरन इन दिनों भी एक फिल्म के लिए ड्रेस डिजाइन कर रही हैं। इंडिया हैबिटेट सेंटर में उन्होंने जो फुलकारी मेला लगाया है उसमें लेडीज और जेंट्स दोनों के लिए ढेरों ड्रेसेस हैं। यह इवेंट 19 फरवरी तक चलेगी और इसका समय सुबह 10 बजे से है।

    आलिया ने हाईवे में पहना है 'बाग'
    मेले में आलिया भट्‌ट का एक पोस्टर लगा है। यह हाईवे का है जिसमें उन्होंने एक 'बाग' पहना हुआ है। 'बाग' एक ऐसी ड्रेस है जिसे शॉल की तरह पहना जाता है। इसे किरन ने ही डिजाइन किया था। किरन ने बताया, इम्तियाज अपनी फिल्मों में अक्सर हमारे डिजाइन किए हुए पंजाबी कपड़े इस्तेमाल करते हैं। मेरा डिजाइन किया 'बाग' आलिया को इतना पसंद आया कि बाद में उन्होंने अपने पर्सनल कलेक्शन में मेरी बनाई कई फुलकारी ड्रेस शामिल कीं। इसी तरह रणबीर कपूर ने अपनी मां नीतू कपूर के लिए फुलकारी दुपट्‌टा लिया था। यही नहीं एक्ट्रेस नर्गिस फाखरी को भी यहां का स्टफ काफी पसंद है।


    फुलकारी मेले में पांच की थीम
    किरन ने इन दिनों इंडिया हैबिटेट सेंटर में फुलकारी मेला लगाया हुआ है। मेले का यह 5वां सीजन है। किरन ने इसकी थीम भी फाइव लव रखी है। इसमें पंजाब के पांच राइटर, पांच प्रेमी, पांच तरह से पगड़ी पहनने का स्टाइल यानी हर चीज पांच में ली हैं। मेले में 11 आइटम प्रस्तुत किए गए हैं। जिसमें रंग पंजाब,लहरा पंजाब दी, सगन पंजाब की, कलम पंजाब की, खेती पंजाब की, मोहब्बत पंजाब की आदि भी खास हैं। 10 फरवरी को जब फुलकारी मेले का उद्घाटन किया गया तो उस दिन यहां म्यूजिकल परफॉर्मेंस भी हुई। इसमें निर्देशक इम्तियाज अली के अलावा सूफी सिंगर रब्बी शेरगिल और तमाम सोशलाइट मौजूद थे। इस मेले में रॉकस्टार डिजाइन वाली टी-शर्ट भी मौजूद है और उसकी कीमत 800 रुपए है। किरन ने बताया कि इसका क्रेज यूथ में आज भी है। उन्हें यह माचो लुक देती है।

    हर साल 'फुलकारी' में आते हैं इम्तियाज
    फुलकारी मेला हम लोगों का एक एनुअल इवेंट है। इम्तियाज अली जब से हमारे कॉन्टैक्ट में आए हैं, तभी से हर साल वह यहां आते हैं। उनके साथ परिवार जैसे संबंध हो गए हैं। इस बार भी ये मेला हैबिटेट सेंटर में है। इस मेले के जरिए हम पंजाब के आर्ट और कल्चर को रिवाइव करते हैं और लोगों तक पहुंचाते हैं।
    - किरनदीप कौर

  • आलिया, इम्तियाज, रणबीर को भी पसंद है किरन की फुलकारी
    +3और स्लाइड देखें
  • आलिया, इम्तियाज, रणबीर को भी पसंद है किरन की फुलकारी
    +3और स्लाइड देखें
  • आलिया, इम्तियाज, रणबीर को भी पसंद है किरन की फुलकारी
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Designer Kirandeep Kaur Has Organized Phulkari Fair At India Habitat Center
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×