Hindi News »Union Territory News »Delhi News »News» Female Pcs Officer Commit Suicide Over Acne

PCS अधिकारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा-खूबसूरत नहीं दिखती, इसलिए जान दे रही हूं

Bhaskar News | Last Modified - Jan 02, 2018, 06:19 AM IST

चेहरे के कील-मुहांसों से परेशान होकर रविवार देर रात एक पीसीएस अधिकारी ने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली।
PCS अधिकारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा-खूबसूरत नहीं दिखती, इसलिए जान दे रही हूं

नई दिल्ली.चेहरे के कील-मुहांसों से परेशान होकर रविवार देर रात एक पीसीएस अधिकारी ने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें लिखा है कि मैं खूबसूरत नहीं दिखती हूं, इसलिए जान दे रही हूं और अपनी मौत का जिम्मेदार खुद काे बताया है।


मृतक की पहचान 26 वर्षीय जूही के रूप में हुई है। मामला उत्तरी दिल्ली के गांधी विहार इलाके का है। पुलिस ने मृतका के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित मोर्चरी में रखवा दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जूही मूल रूप से काशीपुर उत्तराखंड की रहने वाली थीं। वे गत तीन साल से गांधी विहार में रहकर यूपीएसई परीक्षा की तैयारी कर रही थीं। इस दौरान उनका मध्य प्रदेश पीसीएस और उत्तराखंड में स्नातक स्तर के एसीआईओ की परीक्षा भी पास कर ली थी। पुलिस के मुताबिक जूही ने 31 दिसंबर की रात अपनी सहेलियों के साथ नया साल मनाया था। उसके बाद देर रात सभी सो गए। सोमवार सुबह करीब दस बजे दूसरे कमरे में रहने वाली सहेली ने जूही के कमरे का दरवाजा खटखटाया। काफी देर तक कोई रिस्पॉस नहीं आया तो सहेली ने रोशनदान से झांका तो जूही को पंखे से लटका पाया।

पति कई बार बोलता था कि खूबसूरत नहीं दिखती हो

पुलिस अधिकारी की मानें तो जूही के पति उत्तराखंड में ही रहते हैं और खेती बाड़ी का काम देखते हैं। जूही अकेले ही दिल्ली में रह रही थी। दोनों का कई बार साथ रहने को लेकर झगड़ा हो
जाता था। इन्हीं झगड़ों के दौरान जूही के पति ने कई बार बोल दिया था कि वह दिखने में खूबसूरत नहीं है। ऐसे में वह उसके साथ नहीं रह सकता। लंबे समय से अकेले रहने और पति के तानों से परेशान आकर जूही ने खुदकुशी कर ली। अपने सुसाइड नोट में उसने इन सब बातों का जिक्र करते हुए कहा कि मेरा सपना आईएएस बनना
था, लेकिन में अब टूट चूकी हूं। इसके चलते अब में आगे नहीं जी सकती। यह लिखकर उसने अपने माता पिता से माफी मांगी है। जूही ने सहेलियों के साथ 31 दिसंबर की रात को पार्टी की थी। देर रात तक चली पार्टी के दौरान सभी ने साथ खाना खाया और फिर अपने अपने कमरे में सोने के लिए चले गए।

छह साल पहले विकास से की थी कोर्ट मैरिज
जूही ने छह साल पहले परिवार की मर्जी के खिलाफ विकास से कोर्ट मैरिज की थी। विकास खेती-बाड़ी का काम करता है। विकास की मर्जी से ही वह गांधी विहार रहकर यूपीएसई तैयारी कर रही थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जूही का परिवार मंगलवार को दिल्ली पहुंचेगा। इसके बाद ही शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

आईएएस की कर रही थी तैयारी, पति कर रहा था मदद
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के दौरान ही जूही का चयन एमपी पीसीएस में हो चुका था। इसके बाद उसका सेलेक्शन उत्तराखंड में स्नातक स्तर की एसीआईओ में भी हो चुका था। मगर उसका अंतिम लक्ष्य आईएएस अधिकारी बनने का था। आईएएस अधिकारी बनने लिए वह दिन-रात मेहनत कर रही थी। इसमें उसका पति विकास पूरी तरह से मदद भी कर रहा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: PCS adhikari ne ki aatmHatya, suicide note mein likhaa-khubsurt nahi dikhti, isliye jaan de rhi hun
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×