--Advertisement--

150 की स्पीड, कार 4 बार पलटी, 50 मीटर दूर तक मिले खिलाडि़यों के शव

करीब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार पहले डिवाइडर से टकराई। फिर उसने तीन-चार पलटियां खाईं।

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 03:08 AM IST
करीब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार पहले डिवाइडर से टकराई। फिर उसने तीन-चार पलटियां खाईं। करीब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार पहले डिवाइडर से टकराई। फिर उसने तीन-चार पलटियां खाईं।

नई दिल्ली. दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर रविवार तड़के करीब 4 बजे हुए हादसे में दो बार के वर्ल्ड चैम्पियन पावर लिफ्टर सक्षम यादव समेत पांच खिलाड़ियों की मौत हो गई। एक की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा अलीपुर इलाके में हुआ। पुलिस के मुताबिक, करीब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार पहले डिवाइडर से टकराई। फिर उसने तीन-चार पलटियां खाईं।

हादसे के बाद 50 मीटर दूर मिले प्लेयर्स के शव

- घटना वाली जगह मौजूद लोगों ने बताया कि धुंध के बावजूद रफ्तार बेहद तेज थी। हादसा इतना जबरदस्त था कि कार की छत उड़ गई और खिलाड़ियों के शव 50 मीटर दूर तक मिले।

- मृतक खिलाड़ियों में 28 साल के सक्षम के अलावा टीकमचंद (27), सौरभ (18), योगेश (24) और हरीश (20) शामिल हैं। सभी पॉवरलिफ्टिंग करते थे। घायल रोहित का संत परमानंद हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

- पुलिस कमिश्नर रजनीश गुप्ता ने बताया कि चार मृतक और घायल रोहित तिमारपुर के संजय बस्ती के हैं। जबकि सक्षम डीआरडीओ कैंपस में अपनी बहन के पास रहता था। सक्षम ने बीटेक की पढ़ाई की थी।

सक्षम स्पेन और मॉस्को में जीता था
नेशनल चैम्पियन बनने के बाद सक्षम ने 2016 में स्पेन और 2017 में मॉस्को में ऑर्गेनाइज वर्ल्ड चैम्पियनशिप में जीत हासिल की।


टीकमचंद नेशनल पावर लिफ्टर था
टीकमचंद नेशनल पावर लिफ्टर था साथ ही स्टेट लेवल चैम्पियन रह चुका था। आजीविका चलाने के लिए वह बाउंसर का काम करता था।

-सक्षम

सक्षम का सिर फट गया था। उसे एम्स ट्रॉमा सेंटर लाया गया। मगर उसे बचाया नहीं जा सका।

-टीकमचंद

शनिवार को टीकमचंद का जन्मदिन था। इसी वजह से सभी पार्टी करने मुरथल जा रहे थे।

पत्नी से कहा था-होने वाले बच्चे और तुम्हें लेकर चलूंगा

टीकम की पत्नी तरुणा ने बताया कि घर से निकलते वक्त उन्होंने कहा था कि पहली बार जाकर देख रहा हूं मुरथल के पराठे कितने अच्छे हैं। इसके बाद हमारे होने वाले बच्चे और तुम्हें भी लेकर चलूंगा।

-हरीश

हरीश नेशनल गेम्स में हिस्सा लेने की तैयारी में था। दिल्ली में उसने गोल्ड जीता था।

-सौरभ

सौरभ परिवार की आर्थिक मदद के लिए जिम में ट्रेनर काम करता था।

-योगेश

हादसे के दौरान योगेश कार में फंसा रह गया था। बाद में लोगों ने उसे मशक्कत से निकाला।

टीकम चंद का 6 जनवरी को बर्थ डे बीता था। वह अपनी मां से पैसे लेकर दोस्तो के साथ पार्टी के लिए निकला था। टीकम चंद का 6 जनवरी को बर्थ डे बीता था। वह अपनी मां से पैसे लेकर दोस्तो के साथ पार्टी के लिए निकला था।
सक्षम अपनी बहम की कार से सभी खिलाड़ियों के साथ पार्टी के लिए निकला था। सक्षम अपनी बहम की कार से सभी खिलाड़ियों के साथ पार्टी के लिए निकला था।
हादसे में जान गंवाने वाला हरीश हादसे में जान गंवाने वाला हरीश
योगेश और टीकमचंद के बीच जीजा साले का संबंध था। योगेश और टीकमचंद के बीच जीजा साले का संबंध था।
हादसा रविवार सुबह 4 बजे भोर में हुआ। हादसा रविवार सुबह 4 बजे भोर में हुआ।
वर्ल्ड चैम्पियन सक्षम ने नेशनल लेवल पर कई गोल्ड मेडल हासिल कर चुका था। वर्ल्ड चैम्पियन सक्षम ने नेशनल लेवल पर कई गोल्ड मेडल हासिल कर चुका था।
घायलों को अलीपुर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। घायलों को अलीपुर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।
योगेश की मां के मुुताबिक अगले महीने उसके बेटे की शादी की तैयारियां चल रही थी। योगेश की मां के मुुताबिक अगले महीने उसके बेटे की शादी की तैयारियां चल रही थी।
हादसे में जानगवाने वाले सभी प्लेयर सक्षम को छोड़कर तीमार बस्ती के रहने वाले थे। हादसे में जानगवाने वाले सभी प्लेयर सक्षम को छोड़कर तीमार बस्ती के रहने वाले थे।
इस हादसे में घायल एक प्लेयर की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। इस हादसे में घायल एक प्लेयर की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।
X
करीब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार पहले डिवाइडर से टकराई। फिर उसने तीन-चार पलटियां खाईं।करीब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार पहले डिवाइडर से टकराई। फिर उसने तीन-चार पलटियां खाईं।
टीकम चंद का 6 जनवरी को बर्थ डे बीता था। वह अपनी मां से पैसे लेकर दोस्तो के साथ पार्टी के लिए निकला था।टीकम चंद का 6 जनवरी को बर्थ डे बीता था। वह अपनी मां से पैसे लेकर दोस्तो के साथ पार्टी के लिए निकला था।
सक्षम अपनी बहम की कार से सभी खिलाड़ियों के साथ पार्टी के लिए निकला था।सक्षम अपनी बहम की कार से सभी खिलाड़ियों के साथ पार्टी के लिए निकला था।
हादसे में जान गंवाने वाला हरीशहादसे में जान गंवाने वाला हरीश
योगेश और टीकमचंद के बीच जीजा साले का संबंध था।योगेश और टीकमचंद के बीच जीजा साले का संबंध था।
हादसा रविवार सुबह 4 बजे भोर में हुआ।हादसा रविवार सुबह 4 बजे भोर में हुआ।
वर्ल्ड चैम्पियन सक्षम ने नेशनल लेवल पर कई गोल्ड मेडल हासिल कर चुका था।वर्ल्ड चैम्पियन सक्षम ने नेशनल लेवल पर कई गोल्ड मेडल हासिल कर चुका था।
घायलों को अलीपुर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।घायलों को अलीपुर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।
योगेश की मां के मुुताबिक अगले महीने उसके बेटे की शादी की तैयारियां चल रही थी।योगेश की मां के मुुताबिक अगले महीने उसके बेटे की शादी की तैयारियां चल रही थी।
हादसे में जानगवाने वाले सभी प्लेयर सक्षम को छोड़कर तीमार बस्ती के रहने वाले थे।हादसे में जानगवाने वाले सभी प्लेयर सक्षम को छोड़कर तीमार बस्ती के रहने वाले थे।
इस हादसे में घायल एक प्लेयर की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।इस हादसे में घायल एक प्लेयर की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..