--Advertisement--

भाई का शव देखकर बिलख पड़ी प्लेयर की बहनें, हादसे में दोस्तों के साथ गई जान

पॉवर लिफ्टिंग में वर्ल्ड चैम्पियन सक्षम के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद सोमवार को पुलिस ने परिजनों काे सौंप दिया है।

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 06:37 AM IST
सक्षम दो बार पॉवर लिफ्टिंग में वर्ल्ड चैम्पियन रह चुके थे रविवार को हुए हादसे में उनकी मौत हो गई। सक्षम दो बार पॉवर लिफ्टिंग में वर्ल्ड चैम्पियन रह चुके थे रविवार को हुए हादसे में उनकी मौत हो गई।

नई दिल्ली. पॉवर लिफ्टिंग में वर्ल्ड चैम्पियन सक्षम के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद सोमवार को पुलिस ने परिजनों काे सौंप दिया है। अपने इकलौते भाई का शव घर पहुंचने के बाद दोनों बहने उसे देखकर बिलख पड़ी। जबकि सक्षम की बार बार एक ही बात दोहरा रही थी कि मेरे परिवार का चिराग बुझ गया। शव पैतृक गांव पहुंचने के साथ ही स्थानीय गांव वाले और पॉवरलिफ्टिंग जुड़े कई खिलाड़ी सक्षम के संस्कार के लिए पहुंचे हुए थे।

हादसे में घायल सक्षम को तीन बार आया था हार्ट अटैैक

- रोते हुए परिजनों ने बताया कि सक्षम की जान दुर्घटना के बाद आए तीन हार्ट अटैक के चलते गई। सत्यावादी राजा हरिशचन्द्र अस्पताल से रैफर करने के बाद अब परिजन उसे मैक्स लेकर पहुंचे तो सक्षम को वहां हार्ट अटैक गया था। लेकिन मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे रैफर कर दिया।

- परिजनों का आरोप है कि अगर मैक्स अस्पताल वाले उपचार शुरू कर उसे बचाने की कोशिश करते तो एम्स में आए दो हार्ट अटैक सक्षम को नहीं आते और शायद उसकी जान बचाई जा सकती।


दुर्घटना के बाद संत परमानंद अस्पताल में भर्ती रोहित की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। अस्पताल के आईसीयू में भर्ती रोहित के सिर में गंभीर चोट आई है और अस्पताल आने तक बड़ी मात्रा के खून बह चूका था। ऐसे में डॉक्टर स्थिती काबू करने में लगे हुए है। डॉक्टरों का कहना है कि रोहित की सर्जरी की जानी है। लेकिन उससे पहले उसकी स्थिती पर काबू पाना जरूरी है। ऐसे में डॉक्टर की एक टीम 24 घंटे उसकी स्थिती पर नज़र बनाए हुए है।


जांच में लगी दुर्घटना होने की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लेकिन पुलिस टीम अभी तक यह पता नहीं लगा पाई है कि गाड़ी चला कौन रहा था। पुलिस मान कर चल रही है कि सक्षम की बहन की गाड़ी थी तो वह ही गाड़ी चला रहा होगा। लेकिन सच रोहित के होश में आने के बाद ही पता चल पाएगा क्योंकि गाड़ी में केवल योगेश का शव मिला था बाकि के सभी शव गाड़ी से बाहर सड़क पर पड़े थे। ऐसे में पुलिा को ड्राइवर की सीट खाली मिली थी।

रविवार तड़के अलीपुर एरिया में हुई थी दुर्घटना
गौरतलब है कि रविवार तड़के कोहरे तेज रफ्तार के चलते पॉवरलिफ्टिंग में दो बार के विश्व विजेता सक्षम यादव की गाड़ी अलीपुर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में सक्षम यादव सहित पॉवरलिफ्टिंग के पांच खिलाड़ियों की मौत हो गई। जबकि एक युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक खिलाड़ियों में 28 वर्षीय सक्षम यादव, 27 वर्षीय टीकमचंद, 18 वर्षीय सौरभ, 24 वर्षीय योगेश और 20 साल का हरीश शामिल है। जबकि रोहित गंभीर रूप से घायल है।

हादसे के बाद पांचों खिलाड़ियों के घरो में मातम छाया हुआ है। हादसे के बाद पांचों खिलाड़ियों के घरो में मातम छाया हुआ है।
रविवार को पांचो प्लेयर बर्थडे पार्टी में जा रहा थे। रविवार को पांचो प्लेयर बर्थडे पार्टी में जा रहा थे।