Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Ghalib In The Comedy Drama

आधार कार्ड न होने से परेशानी बढ़ी, हवेली से फ्लैट में शिफ्ट हुए मिर्जा गालिब !

कॉमेडी नाटक में गालिब ने आज की दिल्ली में फिट होने के लिए किए कई जतन

Bhaskar News | Last Modified - Feb 13, 2018, 04:57 AM IST

आधार कार्ड न होने से परेशानी बढ़ी, हवेली से फ्लैट में शिफ्ट हुए मिर्जा गालिब !

नई दिल्ली. गालिब की गजलें आज के दौर में भी फिट हैं। लेकिन क्या टोपी लगाए, अचकन पहने गालिब भी आज के दौर में फिट हो पाएंगे। सवाल अटपटा है न... ऐसी ही मजेदार और अटपटी कल्पना पर आधारित है नाटक ‘गालिब इन न्यू डेल्ही’। रविवार को श्रीराम सेंटर में हुए इस नाटक में गालिब के अचानक इस समय में आने पर हुईं मजेदार घटनाओं को पिरोया गया। गालिब नई दिल्ली को देख हैरान हैं फिर अपनी ही हवेली से बेघर हो जाते हैं। आधार कार्ड न होने से परेशान गालिब मजबूरन किराए के वन बीएचके फ्लैट में रहते हैं।

भोजपुरी, उर्दू और पंजाबी का मिक्स मजा

अब कहां गालिब की वो जुबां उर्दू शेर ओ शायरी वाली और उनका रूम-मेड बिहारी। इतना ही नहीं मकान मालकिन पंजाबी। ऐसी सिचुएशन में फंसे गालिब को देखकर ठहाके लगना तो तय था। यह संवाद दर्शकों ने जमकर एंजॉय किए।

टीशर्ट और क्लीन शेव में मियां गालिब
कहानी में गालिब कई जगह चोट खाने के बाद इस चीज को समझ लेते हैं कि अगर आज के दौर में रहना है तो इस माहौल के हिसाब से अपडेट होना होगा। बस फिर क्या अपनी शेरवानी छोड़कर टीशर्ट और क्लीन शेव भी करवा लेते हैं। शोभा डे से अपनी जीवनी अंग्रेजी में लिखवाते हैं। मेकओवर करवाने के बाद ये जान लेते हैं कि अब हवेली में भला कौन रहेगा। वो डीएलएफ में एक फ्लैट लेते हैं और अपनी बाकी की जिंदगी उस फ्लैट में मजे से काट लेते हैं। इस कॉमेडी नाटक में स्क्रिप्ट राइटिंग, डायरेक्शन और गालिब का किरदार एसएस आलम ने निभाया।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: aadhar sim card n hone se pareshaani bdhei, hveli se flait mein shift hue mirjaa gaaalib !
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×