दिल्ली न्यूज़

--Advertisement--

सिरफिरे आशिकों की ये है हैवानियत : कहीं हत्या की तो कहीं दी जानलेवा धमकी

3 बच्चों की मां थी महिला, प्रेमी के शव के पास मिला चार पेज का सुसाइड नोट

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2018, 07:57 AM IST
डेमोफोटो डेमोफोटो

नई दिल्ली. एक युवक ने प्रेमिका की बेवफाई से परेशान होकर उसकी हत्या कर दी और बाहर से कमरे के दरवाजे में बाहर से ताला लगाकर फरार हो गया। कई दिनों से बंद कमरे से बदबू आने पर मंगलवार शाम को मकान मालिक ओमप्रकाश ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने ताला तोड़ दरवाजा खोला तो वहां सड़े-गले अवस्था में महिला का शव पड़ा था। महिला की पहचान मोनिका के रूप में हुई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्राथमिक जांच में पता चला कि जिस युवक पवन ने कमरा किराए पर लिया था, उसने भी खुदकुशी कर ली है। उसके पास से 4 पेज का सुसाइड़ नोट भी मिला। सुसाइड नोट में लिखा था- वह अपनी प्रेमिका की बेवफाई से परेशान था, इसलिए उसकी हत्या करने आया है। पुलिस के अनुसार, पुरानी कोंडली इलाके में रहने वाले ओमप्रकाश ने पुलिस को बताया कि उसने कमरा पवन को किराए पर दिया था। वह कई दिनों से गायब था।

मोनिका पति और बच्चों के साथ लोनी में रहती थी

- मोनिका पति दीपक उर्फ सोनू और तीन बच्चों के साथ गाजियाबाद के लोनी में रहती थी। उसका मायका सीलमपुर में था।

- पुलिस से जानकारी मिलने के बाद दीपक ने मोनिका के शव की पहचान की। दीपक ने बताया कि मोनिका से उसकी शादी 2010 में हुई थी।

- वह 10 दिन पहले मायके आई थी, जो 1 मार्च को अचानक गायब हो गई।

- कई दिनों तक ढूंढ़ने पर भी जब उसका सुराग नहीं मिला तो परिजनों ने सीलमपुर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिर्पोट दर्ज करा दी।

पवन-मोनिका के बीच पांच साल से चल रहा था अफेयर

- पुलिस जांच में सामने आया कि मोनिका का पिछले पांच साल से पवन से अफेयर था। वह मोनिका से शादी करना चाहता था, लेकिन मोनिका शादी नहीं करना चाहती थी।

- इस कारण पवन परेशान रहता था। मोनिका मायके से 1 मार्च को पवन के साथ पुरानी कोंडली आ गई थी। पूरे दिन दोनों साथ रहे और रात में पवन ने उसकी हत्या कर दी।

- इसके बाद बाहर से कमरे का दरवाजा बंद कर फरार हो गया।

पवन ने शामली में की आत्महत्या, हाथ पर लिखा था पता

- पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि पवन ने मोनिका की हत्या करने के तीन दिन बाद रविवार को शामली स्टेशन के पास मालगाड़ी के आगे पटरी पर लेटकर खुदकुशी कर ली।

- उसने अपने हाथ पर घर का पता लिखा था, जिससे उसकी पहचान हो पाई। जांच के दौरान उसके पास से 4 पेज का सुसाइड नोट मिला।

डेमोफोटो डेमोफोटो

केस-2

‘अगर मुझसे शादी न की तो किसी से नहीं करने दूंगा’

 

26 वर्षीय स्नेहा (परिवर्तित नाम) आईजीआई एयरपोर्ट इलाके में रहती है। पिता एयरपोर्ट पर बतौर उच्च अधिकारी कार्यरत हैं। परिवार पहले उत्तम नगर में रहता था। स्नेहा के घर के सामने रहने वाला संदीप नल्वा उर्फ मन्नी उससे एकतरफा प्रेम करता था। उसके घर से बाहर निकलने पर संदीप अक्सर उससे छेड़छाड़ और छींटाकशी करता था। एक दिन रास्ते में संदीप ने उसे रोककर बोला कि मुझसे शादी कर लो। मुझसे शादी नहीं की तो तुम्हें किसी और से शादी नहीं करने दूंगा। पीड़िता ने परिजनों को बताया। इसके बाद उसका परिवार उत्तम नगर छोड़ एयरपोर्ट इलाके में शिफ्ट हो गया। संदीप उसका पीछा करता हुआ वहां भी पहुंच गया। परेशान स्नेहा के परिजनों ने 12 मार्च को पुलिस से शिकायत की। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। 

 

डेमोफोटो डेमोफोटो

केस-3

‘मैं तुमसे प्यार करता हूं, पति को छोड़कर मेरे संग रहो’

 

रायबरेली की 34 वर्षीय प्रिया (परिवर्तित नाम) पति के साथ मसूदपुर में किराए पर रहती थी। पति निजी कंपनी में मैनेजर है। प्रिया के घर के सामने हरियाणा का बिट्‌टू सिंह नामक युवक किराए पर रहता था। वह उससे एकतरफा प्रेम करता था और रास्ते में उसपर अक्सर छींटाकशी करता था। पीड़िता ने पति को इसकी जानकारी दी। इसके बाद दंपती वह घर छोड़कर दूसरे इलाके में शिफ्ट हो गए। बिट्‌टू पीछा करता हुआ वहां भी आ धमका और पीड़िता को धमकी दी कि वह पति को छोड़कर उसके साथ रहे। 28 फरवरी की शाम पीड़िता सामान खरीदने वसंतकुंज स्थित शॉपिंग मॉल गई थी। बिट्‌टू भी वहां पहुंचा और पीड़िता का हाथ पकड़कर बोला- तुम मुझसे नाराज क्यों रहती है, जबकि मैं तुमसे प्रेम करता हूं। इस पर पीड़िता ने शोर मचा दिया, जिसके बाद मॉल में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बिट्‌टू को पकड़ लिया। पुलिस ने बिट्‌टू को गिरफ्तार कर लिया।

 

X
डेमोफोटोडेमोफोटो
डेमोफोटोडेमोफोटो
डेमोफोटोडेमोफोटो
Click to listen..