Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Greater Noida Police Caught Mother Sister Murder Accused Son

मां और बहन का कैंची से काट दिया था गला, 17 साल का बेटा ही निकला आरोपी

घटना के बाद से फरार नाबालिग को पुलिस ने वाराणसी से अरेस्ट किया है। उसने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल लिया है।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 09, 2017, 12:38 AM IST

  • मां और बहन का कैंची से काट दिया था गला, 17 साल का बेटा ही निकला आरोपी
    +5और स्लाइड देखें
    ग्रेटर नोएडा का मामला- 4 दिसंबर की रात घर में ही मां-बेटी की हत्या की गई थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में चार दिन बाद महिला के 16 साल के बेटे को अरेस्ट किया है। उसने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल लिया है।

    ग्रेटर नोएडा. यहां गौर सिटी-2 सोसायटी में रहने वाले कारोबारी सौम्य अग्रवाल की पत्नी अंजलि और बेटी की हत्या का आरोपी उनका 16 साल का बेटा ही निकला। घटना के बाद से फरार नाबालिग को पुलिस ने वाराणसी से अरेस्ट किया है। उसने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल लिया है। अब ग्रेटर नोएडा वापस लाया जा रहा है।

    - पुलिस की पड़ताल से मालूम चला है कि नाबालिग शुरू से लड़ने-झगड़ने की प्रवृत्ति था।

    - इसकी वजह क्राइम फाइटर गेम को बताया जा रहा है जिससे वह अग्रेसिव बना और बात-बात पर गुस्सा होने लगता था।

    जानिए, क्या है पूरा मामला

    - दरअसल, घटना 4 दिसंबर रात की है। जब गौर सोसायटी के 11 एवेन्यू में एक महिला और बच्ची के सिर पर पहले क्रिकेट बैट से वार किया गया, फिर कैंची से गला काट दिया गया था। मां-बेटी का शव बेड पर रजाई से ढका मिला। उस वक्त उनका 16 साल का बेटा फ्लैट में ही था।

    - इस घटना के बाद से वह रात में बैग लेकर सोसायटी से बाहर निकल गया था, जो अब तक लापता था।
    - सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस को फ्लैट के बाहर लकड़ी वाले दरवाजे पर ताला लगा मिला। ताला तोड़कर अंदर घुसने पर बाथरूम से बेटे प्रखर के खून से सने कपड़े भी मिले थे।

    अलमारी से डेढ़ लाख रुपए गायब
    - थाना प्रभारी अजय शर्मा ने बताया कि फ्लैट में विरोध करने जैसा कोई निशान नहीं मिला। बाथरूम की तलाशी ली गई तो वहां प्रखर के कपड़े खून में सने मिले। अलमारी में रखे लगभग डेढ़ लाख रुपए गायब मिले। उसमें काफी ज्वैलरी भी थी, जो अलमारी में ही रखी हुई थी।

    रोज शाम को बैडमिंटन खेलते थे भाई-बहन
    - लोगों ने बताया दोनोंं भाई-बहन रोज शाम को बैडमिंटन खेलते थे। सोसायटी के टावर-जी के पास में ही बैडमिंटन कोर्ट है। प्रखर को क्रिकेट और चेस का भी शौक है। वह अक्सर चुपचाप रहता है। किसी से ज्यादा बात नहीं करता है। वहीं, बहन काफी चंचल और मिलनसार थी। दोनों की खेल में तो दिलचस्पी तो थी ही पढ़ाई में भी तेज थे।

    रात 11 बजे घर से निकला था
    - पुलिस ने बताया कि सोसायटी के एंट्री गेट और लिफ्ट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पता चला कि 4 दिसंबर की रात 8:30 बजे अंजलि की बेटी मणिकर्णिका और बेटे प्रखर के साथ बाहर से लौटी थीं। उस समय प्रखर ने लोवर और जैकेट पहन रखा था। रात करीब 11:15 बजे प्रखर लिफ्ट से 14वें फ्लोर से नीचे आते देखा गया। उस समय उसके कपड़े बदले हुए थे। और साथ में उसने एक बैग और एक मोबाइल भी लिया था।
    - बिसरख थाना प्रभारी अजय शर्मा ने बताया कि 4 दिसंबर की शाम 7 बजे तक सब ठीक था। सौम्य की फोन पर पत्नी और बेटी से बात हुई थी। 5 दिसंबर की दोपहर में उन्होंने पत्नी को फोन किया तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला। सोसायटी के नंबर पर फोन करने पर भी बात नहीं हो पाई। जब उन्होंने नोएडा सेक्टर-62 में रहने वाले मौसेरे भाई विराट को फोन कर गौर सिटी स्थित फ्लैट में भेजा। विराट जब वहां पहुंचे तो मेन गेट का लॉक खुला था, जबकि लकड़ी वाले दरवाजे पर ताला लगा था। इसके बाद 5 दिसंबर की रात 11 बजे उन्होंने पुलिस को फोन किया। उन्होंने गैलरी में घुसकर बाथरूम का शीशा तोड़कर देखा तो घटना का पता चला। पुलिस के आने के बाद फ्लैट का ताला तोड़कर अंदर जाने पर देखा कि अंजलि और मणिकर्णिका का शव बेड पर रजाई से ढका था। प्रखर भी फ्लैट में नहीं था। तभी से वह शक के दायरे में था।

    रात 3 बजे सौम्य एयरपोर्ट गए थे
    - सौम्य टाइल्स कारोबारी हैं। वह 11 एवेन्यू के फ्लैट नंबर-1446 में रहते हैं।
    - परिवार में पिता सुरेश, मां मधुर अग्रवाल और बेटा प्रखर के अलावा पत्नी अंजलि अग्रवाल और मणिकर्णिका थीं। मणिकर्णिका 6वीं क्लास में पढ़ती थी और कराटे चैंपियन थी।
    - प्रखर 11वीं का छात्र है। 4 दिसंबर को सौम्य तड़के 3 बजे गुजरात जाने को एयरपोर्ट चले गए थे। दादा-दादी देहरादून चले गए। घर में प्रखर, बहन और मां मौजूद थीं।

  • मां और बहन का कैंची से काट दिया था गला, 17 साल का बेटा ही निकला आरोपी
    +5और स्लाइड देखें
    मां-बेटी का शव बेड पर रजाई से ढका मिला था। महिला और बच्ची के सिर पर पहले क्रिकेट बैट से वार किया गया, फिर कैंची से गला काट दिया गया था। (कारोबारी सौम्य की बेटी कराटे प्लेयर थी)
  • मां और बहन का कैंची से काट दिया था गला, 17 साल का बेटा ही निकला आरोपी
    +5और स्लाइड देखें
    पुलिस को फ्लैट के दरवाजे पर ताला लगा मिला। ताला तोड़कर अंदर घुसने पर बाथरूम से बेटे प्रखर के खून से सने कपड़े भी मिले थे। अलमारी में रखे लगभग डेढ़ लाख रुपए गायब मिले।
  • मां और बहन का कैंची से काट दिया था गला, 17 साल का बेटा ही निकला आरोपी
    +5और स्लाइड देखें
    फ्लैट में मृत पड़ी अंजलि और उसकी बेटी मणिकर्णिका।
  • मां और बहन का कैंची से काट दिया था गला, 17 साल का बेटा ही निकला आरोपी
    +5और स्लाइड देखें
    जांच करते पुलिस वाले।
  • मां और बहन का कैंची से काट दिया था गला, 17 साल का बेटा ही निकला आरोपी
    +5और स्लाइड देखें
    घर में प्रखर, बहन और मां मौजूद थीं।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Greater Noida Police Caught Mother Sister Murder Accused Son
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×