दिल्ली न्यूज़

--Advertisement--

जिस कोचिंग सेंटर से टीना डाबी पढ़कर बनी थीं IAS की टॉपर वह भी सील

नौ साल से चल रहे सेंटर में अभी एक हजार स्टूडेंट्स ले रहे हैं कोचिंग।

Danik Bhaskar

Jan 26, 2018, 08:07 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली में जारी सीलिंग से जहां व्यापारी प्रभावित हैं, वहीं अब इसका असर छात्रों पर भी पड़ने लगा है। एमसीडी ने ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित केएसजी कोचिंग सेंटर को सील कर दिया है। यह वही सेंटर है, जहां से पढ़कर निकलीं टीना डाबी यूपीएससी में देश में टॉपर रही थीं। फिलहाल इस सेंटर में 1000 स्टूडेंट्स यूपीएससी की कोचिंग ले रहे हैं। नौ साल से चल रहे इस कोचिंग के सील होने से स्टूडेंट्स काफी परेशान हैं।


- इस सेंटर के डायरेक्टर असलम ने बताया कि सेंटर के सील होने के कारण कुछ समय के लिए क्लासेज बंद कर दी गई हैं। नई जगह ढूंढ़ रहे हैं ताकि छात्रों की पढ़ाई शुरू हो सके।

- उन्होंने कहा कि सीलिंग करने से पहले हमें किसी भी तरह की जानकारी एमसीडी की ओर से नहीं दी गई। गुरुवार सुबह वह आए और कोचिंग सेंटर सील कर दिया। दूसरे और तीसरे फ्लोर पर कोचिंग सेंटर चलता है।

सीलिंग के कारण छह बैंकों का कामकाज हुआ ठप, दीवार तोड़कर सामान शिफ्ट करने में बीता टाइम

- ओल्ड राजेंद्र नगर के बड़ा बाजार इलाके के 6 बैंकों का कामकाज गुरुवार को प्रभावित रहा। इसकी वजह सीलिंग की वजह से सामान शिफ्ट करने में बैंक लगे रहे।

- यहां एक बैंक का सर्वर रूम भी एमसीडी ने सील कर दिया। राजेंद्र नगर में गुरुवार को कैनरा, एक्सिस, यूको, ओरिएंटल, सिंडिकेट और कोटक बैंक सील हुए। सीलिंग से पहले बैंककर्मी सामान शिफ्ट करने में जुटे रहे। कैनरा बैंक ने दीवार तोड़कर लॉकर और बाकी सभी सामान शिफ्ट किया। यह काम शाम तक होता रहा।

नॉर्थ एमसीडी ने कुल 61 प्रॉपर्टी सील कीं
- गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले नॉर्थ एमसीडी के इलाकों में ही सीलिंग हुई। करोल बाग जोन में 32, सिटी जोन में 12, रोहिणी जोन में 4, नरेला जोन में 12 और तिलकनगर में एक प्रॉपर्टी सील हुईं। कुल 61 प्रॉपर्टी सील की गई हैं।

- सीलिंग के मुद्दे पर तीनों एमसीडी का संयुक्त हाउस 27 जनवरी को बुलाया गया है, जो सिविक सेंटर में होगा। इसमें तीनों एमसीडी सभी 272 काउंसलर भाग लेंगे।

केजरीवाल की एलजी से चार सूत्रीय मांग
- दिल्ली के व्यापारियों को सीलिंग से राहत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल को पत्र लिखकर मास्टर प्लान 2021 में तत्काल संशोधन करने के साथ चार सूत्रीय मांग की है।

- मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एलजी से मांग की है कि स्थानीय शॉपिंग सेंटर्स की एफएआर 180 से बढ़ाकर 300 कर दी जाए।

- स्थानीय दुकानों के कन्वर्जन चार्ज को कम करने के लिए कमर्शियल सड़कों को नोटिफाई किया जाए।

- बेसमेंट के लिए एफएआर और कन्वर्जन चार्ज को ऊपरी फ्लोर के साथ तत्काल नोटिफाई किया जाना चाहिए।

- कन्वर्जन चार्ज जमा करने में देरी होने पर वसूली जा रही पेनाल्टी को तत्काल समाप्त किया जाए।

Click to listen..