--Advertisement--

'धोती से बढ़ती है मर्दों की फर्टिलिटी'- ये हैं 'रामायण' वाली रेणुका के VIRAL बयान

पीएम के भाषण पर लगाया था ठहाका, कभी एक्शन तो कभी बयानों को लेकर चर्चा में रही हैं ये कांग्रेस नेत्री।

Danik Bhaskar | Feb 09, 2018, 01:33 PM IST

नई दिल्ली. कांग्रेसी नेत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी चर्चा में हैं। सबसे पहले उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की स्पीच के दौरान ऐसा ठहाका लगाया, जिसकी गूंज पूरे देश ने सुनी। जब पीएम ने पलटवार करते हुए उनकी हंसी की तुलना टीवी सीरियल 'रामायण' से की, तो रेणुका जी ने इसे महिलाओं का अपमान करार दे दिया। यह पहला मौका नहीं है जब रेणुका चौधरी अपने एक्शन और बयानों को लेकर मीडिया में छाई हुई हैं।

क्या हुआ था सदन में

- हुआ कुछ यूं कि गुलाम नबी आजाद ने अपने भाषण में मोदी सरकार को नेम चेंजर करार दिया।
मोदी ने अपने भाषण में अपनी सरकार को NAME की जगह AIM चेंजर बताया।
- अपनी बात को फैक्चुअल बनाने के लिए उन्होंने 'आधार स्कीम' का एग्जाम्पल दिया और कहा, "कांग्रेस 'आधार स्कीम' को भी अपना बताती है। उसका बीज तो 1998 में बोया गया था, लेकिन उस स्कीम को धरातल पर हम लेकर आए।"

- पीएम द्वारा आधार स्कीम पर बयान खत्म करते ही कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ठहाके लगाने लगीं। उनकी आवाज पूरे सदन में गूंज रही थी। जब वो काफी देर तक नहीं रुकीं तो इस पर सभापति वेंकैया नायडू नाराज हो गए। उन्होंने रेणुका चौधरी को डॉक्टर से इलाज करवाने की सलाह तक दे डाली।
- इस पर मोदी ने कहा- सभापति जी आपसे मेरी विनती है कि रेणुका जी को कुछ मत कहिए। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य आज मिला है। इसके बाद सदन में सभी सदस्य हंसने लगे।

कुछ दिन पहले ही मोदी पर किया था कमेंट

- बीते 30 जनवरी को कांग्रेस चीफ राहुल गांधी मेघालय के शिलॉन्ग में हुए एक कॉन्सर्ट में विदेशी ब्रांड बरबैरी की जैकेट पहने नजर आए थे, जिसकी कीमत 63 हजार रुपए थी। उनकी इस जैकेट को लेकर सोशल मीडिया में काफी कमेंटबाजी हुई थी।
- इस पर जब बीजेपी ने कांग्रेस को निशाना बनाया तो रेणुका चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा था, "अगर मोदी चाहते हैं, तो मैं उनके लिए ऐसी ही जैकेट 700 रुपए में दिलवा दूंगी। लेकिन उनकी 56 इंच की छाती के अलावा मेरे पास कोई अन्य माप नहीं है।"