--Advertisement--

16Cr के बंगले में रहते हैं चिदंबरम... और पकौड़े बेचने वाले से रखते हैं हमदर्दी

कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम का कहना है कि पकौड़े बेचना अगर जॉब है तो भीख मांगना भी एक नौकरी है।

Danik Bhaskar | Jan 29, 2018, 01:48 PM IST
चिदंबरम की बहू श्रीनिधि डॉक्टर होने के साथ ही भरतनाट्यम डांसर भी है। चेन्नई के पोएस गार्डेन में इनका 3 करोड़ का बंगला है। चिदंबरम के बेटा-बहू का बैंक बैलेंस 14.6 करोड़ का है। चिदंबरम की बहू श्रीनिधि डॉक्टर होने के साथ ही भरतनाट्यम डांसर भी है। चेन्नई के पोएस गार्डेन में इनका 3 करोड़ का बंगला है। चिदंबरम के बेटा-बहू का बैंक बैलेंस 14.6 करोड़ का है।

दिल्ली. कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम का कहना है कि पकौड़े बेचना अगर जॉब है तो भीख मांगना भी एक नौकरी है। साथ ही उन्होंने पकौड़े बेचने वाले के साथ हमदर्दी भी जताई है। बीजेपी ने उनके इस बयान को गरीबों का मजाक उड़ाने वाला करार दिया है। DainikBhaskar.com अपने रीडर्स को देश के पूर्व फाइनेंस मिनिस्टर की पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ फैक्ट्स बता रहा है।

डॉक्टर बहू है क्लासिकल डांसर

- पी. चिदंबरम की बहू कर्ती की वाइफ श्रीनिधि भरतनाट्यम डांसर हैं। 2014 के लोक सभा इलेक्शन में बेटे कर्ती चिदंबरम ने भी कंटेस्ट किया था। तब उन्होंने वाइफ के साथ 60 करोड़ की प्रॉपर्टी डिक्लेयर की थी।

वाइफ है 16 करोड़ के बंगले की मालकिन

- पी चिदंबरम का चेन्नई में 12 करोड़ का बंगला है। उनकी वाइफ नलिनी नई दिल्ली के जोर बाग में बने 16 करोड़ के बंगले की मालकिन हैं। इसके साथ ही इनका तमिलनाडु में 4 करोड़ का फार्म हाउस है, जिसे इन्होंने 2006 में खरीदा था।
- इंडिया से बाहर चिदंबरम की वाइफ की कैम्ब्रिज, यूके में भी प्रॉपर्टी है, जिसकी कीमत 1.55 करोड़ रुपए है।,
- चिदंबरम पॉलिटीशियन होने के साथ ही सुप्रीम कोर्ट में सीनियर एडवोकेट भी हैं। इन्होंने चेन्नई के मद्रास लॉ कॉलेज से L.L.b और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से M.B.A. किया है।
- बतौर महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद सबमिट किए एफिडेविट में इन्होंने अपनी प्रॉपर्टी की डीटेल्स डिसक्लोज की हैं। उसके मुताबिक इनकी ईयरली इनकम 8.6 करोड़ रुपए है।