दिल्ली न्यूज़

--Advertisement--

पत्नी को कॉल कर कहा- कर दी है साली की हत्या बॉडी पड़ी है यहां, कर रही थी ऐसा काम

रिश्तों का खून- साली की हत्या के बाद आरोपी घर से भाग गया।

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2018, 04:48 AM IST
मृतका ज्योति। मृतका ज्योति।

नई दिल्ली. साली का देर रात एक युवक से फोन पर बात करना इतना नागवार गुजरा कि उसने साली की गला घोंटकर हत्या कर दी। साली की हत्या के बाद आरोपी घर से भाग गया। हालांकि कुछ देर बाद आरोपी पुलिस उपायुक्त उत्तर-पूर्वी जिला के कार्यालय में पहुंचा और सरेंडर कर दिया। मामला छज्जूपुरा इलाके का मंगलवार देर रात का है। वेलकम पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी जेल में है। ये था पूरा मामला...


पुलिस अधिकारी के अनुसार 19 वर्षीय ज्योति अपने जीजा रामकरण के घर छज्जूपुरा में रहती थी। ज्योति की तीन बहन व दो भाई हैं। सबसे बड़ी बहन रेखा की शादी रामकरण के साथ हुई है। रामकरण मूलत: घोंडा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। उसकी पत्नी रेखा पिछले कुछ दिनों से घोंडा गई हुई है। मंगलवार देर रात को रामकरण अपने परिवार के साथ घर की छत पर सोया हुआ था। देर रात जब नींद टूटी तो वह नीचे आया। उसने देखा कि ज्योति किसी लड़के से फोन पर बात कर रही थी।

रामकरण ने उसे समझाया और फोन पर बात न करने की बात कहते हुए सोने के लिए बोला। लेकिन ज्योति ने मना कर दिया। ऐसे में ज्योति और रामकरण का विवाद शुरू हो गया। इसी विवाद के दौरान रामकरण ने ज्योति का गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद काफी देर तक वह ज्योति के कमरे में ही उसके शव के पास बैठा रहा। करीब आधा घंटे बाद वह उठा और बाहर से गेट बंद कर अपने घर से भाग गया।

दिल्ली पहुंची पत्नी को फोन पर बताई हत्या की बात

- बुधवार सुबह रेखा को अपने घर दिल्ली आना था। जब उसकी ट्रेन आनन्द विहार रेलवे स्टेशन पहुंची तो उसने रामकरण को फोन कर स्टेशन आने की बात कही।

- रामकरण ने उसे बताया कि उसने ज्योति की हत्या कर दी है और अब वह स्टेशन नहीं आएगा।

- इतना कहकर रामकरण ने फोन काट दिया। इसके बाद रेखा ने पड़ोसियों को फोन कर घर घटना के बारे में बताया।

- पड़ोसी घर में गए ताे उन्होंने वहां ज्योति का शव देखकर मामले की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस के पास पहुंच खुद बताई सच्चाई

- रामकरण पत्नी को सच बताने के बाद खुद ही वेलकम स्थित पुलिस उपायुक्त कार्यालय जा पहुंचा।

- वहां पुलिसकर्मियों को साली की हत्या करने की बात बताई। वजह पूछने पर बताया कि ज्योति फोन पर किसी से बात करती थी, जिसका वह विरोध करता था।

- इसी बात को लेकर दोनों में कई बार विवाद हुआ था। मंगलवार रात को भी साली को फोन पर बात करते देख रामकरण ने गुस्से में उसकी हत्या कर दी।

पुलिस को बिस्तर पर मिला ज्योति का शव

- 19 वर्षीय साली की हत्या करने के बाद आरोपी जीजा रामकरण खुद ही पुलिस थाने पहुंच गया और अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। रामकरण के बयान के बाद पुलिस हरकत में आई।

- मामले की जांच के लिए पुलिस रामकरण के बताए गए पते पर पहुंची। वहां घर के बाहर पहले से ही पीसीआर वैन मौजूद थी।

- पुलिस ने घर के अंदर जाकर देखा तो बिस्तर पर ज्योति का शव पड़ा हुआ था। पुलिस ने ज्योति के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

- इसके बाद पुलिस ने आरोपी जीजा रामकरण को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्त में आरोपी जीजा। गिरफ्त में आरोपी जीजा।
X
मृतका ज्योति।मृतका ज्योति।
गिरफ्त में आरोपी जीजा।गिरफ्त में आरोपी जीजा।
Click to listen..