--Advertisement--

चांदनी चौक का हाल देख भड़के एलजी,

एलजी ने निगम पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को चांदनी चौक में अतिक्रमण के लिए जमकर फटकार भी लगाई।

Danik Bhaskar | Jan 07, 2018, 05:25 AM IST
चांदनी चौक में ना केवल सड़को पर अतिक्रमण है बल्कि तारों का ऐसा जाल फैला है कि हर वक्त खतरा रहता है। चांदनी चौक में ना केवल सड़को पर अतिक्रमण है बल्कि तारों का ऐसा जाल फैला है कि हर वक्त खतरा रहता है।

नई दिल्ली. एलजी अनिल बैजल ने शनिवार को आसियान बैठक की तैयारियों के लिए लोक निर्माण विभाग, दिल्ली पुलिस, उत्तरी निगम अन्य नगरी निकाय अधिकारियों के साथ जामा मस्जिद और लाल किला और चांदनी चौक का दौरा किया। एलजी ने निगम पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को चांदनी चौक में अतिक्रमण के लिए जमकर फटकार भी लगाई।

जामा मस्जिद के पास से नहीं हटा कब्जा
- एलजीके निर्देश के एक महीने बाद भी जामा मस्जिद के आसपास के इलाकों से अतिक्रमण नहीं हटाया गया।

- बैजल ने पिछले महीने 9 दिसंबर को इन इलाकों का दौरा किया था। निर्देश दिया था कि लालकिले के आसपास के अतिक्रमणों को जल्द से जल्द हटाया जाए और क्षेत्र को स्वच्छ बनाया जाए।

लाल किले के आसपास से हटाया जाए अतिक्रमण
- उपराज्यपालने कहा कि 9 दिसंबर को किए गए निरीक्षण के दौरान इन जगहों पर अतिक्रमण की जो स्थिति थी वह अब भी बनी हुई है।

- बैजल ने लाल किले के आसपास से अतिक्रमण हटाने और एरिया को स्वच्छ बनाने के लिए आदेश दिए। राज्यपाल ने 15 जनवरी से पहले लाल किले के आसपास की सड़कों की मरम्मत की जाए।

पराज्यपाल अनिल बैजल ने पुरानी दिल्ली का दौरा किया और वहां सड़कों और फुटपाथ के किनारे हो रहे अतिक्रमण पर नाराजगी जताई। (फाइल फोटो) पराज्यपाल अनिल बैजल ने पुरानी दिल्ली का दौरा किया और वहां सड़कों और फुटपाथ के किनारे हो रहे अतिक्रमण पर नाराजगी जताई। (फाइल फोटो)