--Advertisement--

24 रुपए के लिए बदमाशों ने दो युवकों पर किया चाकू से हमला, एक की मौत

सुल्तानपुरी इलाके में बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 06:09 AM IST

नई दिल्ली. सुल्तानपुरी इलाके में शुक्रवार को होली वाले दिन बदमाशों ने 24 रुपए की लूट के लिए दो युवकों पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में दोनों पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से एक रामू कुमार (22) की शनिवार को मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद रामू का शव मिलने पर उसके परिजन ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया और सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। करीब दो घंटे चले इस हंगामे के बाद मौके पर मौजूद जिला पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को तुरंत कार्रवाई का आश्वासन दिया और सड़क से शव उठाकर उसका अंतिम संस्कार कराया। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत लिया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। मुख्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। रामू के परिजन का आरोप है कि आरोपी सुल्तानपुरी इलाके के ही रहने वाले हैं, जो यहां अक्सर लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते रहते हैं।

लूटपाट का विरोध करना पड़ा महंगा
पुलिस अधिकारी के अनुसार रामू मूलतः उत्तर प्रदेश के कन्नौज का रहने वाला था। वह करीब तीन साल पहले अपने पूरे परिवार के साथ सुल्तानपुरी आया था। वह बाजार में फलों की रेहड़ी लगाता था। होली की शाम वह अपने दोस्त के साथ बाजार में कुछ समान लेने गया था। यहां खड़े कुछ लड़कों से दोनों दोस्तों को रोका और उनके साथ लूटपाट करने लगे। बदमाशों ने रामू की जेब से मोबाइल फोन निकाल लिया और पैसे छीनने लगे। दोनों दोस्तों ने लूट का विरोध किया।

बदमाशों ने चाकू से छह बार किया हमला
बदमाशों ने चाकू निकाल कर रामू पर छह से ज्यादा बार हमला कर दिया। बाद में बदमाश रामू के दोस्त के सिर पर वार कर मौके से फरार हो गए। हमले से दोनों दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए दोनों को सड़क पर घायल अवस्था में पड़ा देख मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने रामू और उसके दोस्त को संजय गांधी अस्पताल में पहुंचाया। यहां उपचार के दौरान रामू की शनिवार सुबह मौत हो गई। जबकि दोस्त की हालत गंभीर बनी हुई है।