--Advertisement--

पुरानी गर्लफ्रेंड के जरिए फिरौती की रकम सही जगह लगाना चाहता था नितिन शर्मा

विहान किडनैपिंग केस का मास्टरमाइंड नितिन शर्मा अपनी पुरानी गर्लफ्रेंड के जरिए फिरौती की रकम को सही जगह लगाना चाहता था।

Danik Bhaskar | Feb 09, 2018, 08:06 AM IST

नई दिल्ली. विहान किडनैपिंग केस का मास्टरमाइंड नितिन शर्मा अपनी पुरानी गर्लफ्रेंड के जरिए फिरौती की रकम को सही जगह लगाना चाहता था। दो साल पहले ही नितिन का युवती से ब्रेकअप हो चुका था। विहान की किडनैपिंग की प्लानिंग के दौरान नितिन ने एक्स गर्लफ्रेंड को मिलने के लिए बुलाया और फिर भावनात्मक रूप से झांसे में लेने की कोशिश की। यह जानकारी नितिन से पूछताछ में गुरुवार को सामने आई। वहीं गुरुवार को पुलिस ने नितिन को कोर्ट में पेश और इसके बाद न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया।

- सूत्रों का कहना है कि पुलिस अपने केस को मजबूत करने के लिए इनमें से एक युवती को सरकारी गवाह भी बना सकती है। उनके खिलाफ साजिश के मद्देनजर कोई पर्याप्त सबूत नहीं मिल सके हैं, जिस कारण उन्हें टारगेट नहीं किया जा रहा है। लेकिन पुलिस ने इन्हें क्लीन चिट भी नहीं दी है।

पूछताछ में एक्स गर्लफ्रेंड की भूमिका से किया इंकार

- इस मामले में पुलिस दो दिन से नितिन से पूछताछ कर रही है। गुरुवार को उसकी एक्स गर्लफ्रेंड की भूमिका को लेकर पूछताछ हुई। हालांकि, उसने इस वारदात में अपनी एक्स गर्लफ्रेंड का रोल होने से इंकार किया।

- उसने पूछताछ में बताया कि जब फिरौती की रकम वसूलने की बारी आई तो सवाल यह उठा कि इतनी रकम वे अपने बैंक में कैसे डालेंगे। यदि वे बैंक में रकम को डालते हैं, तो किसी को शक हो जाएगा। इसी उधेड़बुन के बीच नितिन को दो साल पुरानी गर्लफ्रेंड की याद आई। विहान को किडनैप करने के बाद आरोपियों ने 60 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी।

कभी अकाउंट में पैसे डलवाने तो कभी ज्वैलरी खरीदने की बात कही
- पकड़े जाने से कुछ दिन पहले नितिन ने इस लड़की को कॉल कर मिलने के लिए बुलाया। दोनों की एक जगह मीटिंग हुई। नितिन ने मिलने की शुरुआत अपनी पुरानी यादों के साथ की। फिर खुद के परेशानी में होने की बात कहते हुए एक बिजनेस डील में आने वाली रकम युवती के बैंक अकाउंट में डलवाने की गुहार लगाई।

- लड़की ने इससे मना कर दिया। उसने दूसरा आॅप्शन दिया कि वह एक ज्वैलर से बात कर ले। इतनी कीमत की ज्वेलरी खरीद ले और उसके एवज में पेमेंट ऑनलाइन के जरिए ज्वैलर के बैंक अकाउंट में जमा करा दी जाएगी। हालांकि बात यहां भी नहीं बन सकी।

पुलिस ने दोनों से की पूछताछ
- एक तरफ नितिन इस लड़की का इस्तेमाल करने का प्रयास कर रहा था वहीं दूसरी ओर अपनी गर्लफ्रेंड से प्यार भरी बातें कर पत्नी को तलाक देकर उसके साथ शादी करने की बात करता था।

- इस केस के सिलसिले में पुलिस ने दोनों युवतियों को ऑफिस बुलाकर पूछताछ भी की है। उनकी वारदात में कितनी भूमिका है, इस सिलसिले में पुलिस अभी ज्यादा कुछ नहीं बोल रही।