Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Sc Dismissed All Interim Intervention Petitions In Ayodhya Row

स्वामी समेत सभी को मामले में पार्टी बनाने से कोर्ट का इनकार

अयोध्या विवाद: तीन हस्तक्षेप याचिकाएं ठुकराईं

Bhaskar News | Last Modified - Mar 15, 2018, 02:47 AM IST

स्वामी समेत सभी को मामले में पार्टी बनाने से कोर्ट का इनकार

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सभी अंतरिम हस्तक्षेप याचिकाआें को खारिज कर दिया है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय बेंच ने तीनों हस्तक्षेप याचिकाओं को नामंजूर कर दिया। इनमें भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की हस्तक्षेप याचिका भी शामिल थी। बेंच के अन्य दो सदस्यों में जस्टिस अशोक भूषण और एस अब्दुल नजीर शामिल हैं।

- कोर्ट ने कहा कि रजिस्ट्रार इस मामले में कोई भी हस्तक्षेप याचिका स्वीकार नहीं करेंगे। कोर्ट ने कहा कि सिर्फ वास्तविक पक्षकारों को ही विवाद के मामले में पार्टी बनने की इजाजत है। मामले में उन्हें ही एडवांस बहस में शामिल किया जाएगा। मामले से कोई संबंध न रखने वाले और पार्टी बनाने की मांग करने वाले सभी लोगों की याचिकाएं खारिज की जाती है।

कोर्ट में 14 याचिकाएं
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 2010 में फैसला सुनाया था। इसमें विवादित जमीन को 3 समान भागों में बांटकर सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और राम लला को देने का आदेश दिया गया था। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में 14 याचिकाएं हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: svaami smet sbhi ko maamle mein party banane se kort ka inkar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×