Hindi News »Haryana »Panipat» State Govt May Recommend Death Sentence For Assault With Minor Girls

नाबालिग बच्चियों से रेप में फांसी की सजा के लिए सिफारिश कर सकती है राज्य सरकार

15 साल तक की बच्चियों से दुष्कर्म के मामलों में सजा के प्रावधान सख्त हों, इस बारे में सरकार को जल्द प्रस्ताव भिजवाया जा

bhaskar News | Last Modified - Jan 19, 2018, 06:33 AM IST

नाबालिग बच्चियों से रेप में फांसी की सजा के लिए सिफारिश कर सकती है राज्य सरकार

चंडीगढ़/ पानीपत. प्रदेश में लगातार बच्चियों से हो रही दरिंदगी की घटनाओं को लेकर राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने गुरुवार को डीजीपी बीएस संधु को राजभवन में तलब किया। करीब एक घंटे तक कानून-व्यवस्था और अन्य मामलों पर बातचीत की। डीजीपी ने कहा है कि 15 साल तक की बच्चियों से दुष्कर्म के मामलों में सजा के प्रावधान सख्त हों, इस बारे में सरकार को जल्द प्रस्ताव भिजवाया जाएगा।

महिलाओं से संबंधित अपराधों की जल्द सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट खोले जाने की सिफारिश की जाएगी। ऐसे में मध्य प्रदेश की तर्ज पर नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म मामलों में केंद्र से फांसी की सजा के प्रावधान की सिफारिश की जा सकती है। एडीजीपी आरसी मिश्रा के बयान पर नाराजगी जताते हुए राज्यपाल ने डीजीपी से जवाब मांगा कि जिम्मेदार अधिकारी इस तरह का बयान क्यों दे रहे हैं।

बीए सेकंड ईयर की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म

फर्रुखनगर में बीए सेकंड ईयर की छात्रा से दो युवकों ने दुष्कर्म किया। खेड़ा खुर्रमपुर निवासी आरोपी पवन को गिरफ्तार कर लिया है। उसका साथी फरार है। छात्रा हेलीमंडी से दांतों में कैप लगवाकर लौट रही थी। पवन साथी के साथ पहुंचा और कॉलेज छोड़ने के बहाने कार में बैठाकर जंगल में ले गए व दुष्कर्म किया।

चरखी दादरी में नाबालिग से गैंगरेप

12वीं में पढ़ने वाली 17 वर्षीय छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई है। पुलिस ने 4 युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना चरखी दादरी के गांव मानकावास की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: naabaaliga bchchiyon se rep mein faansi ki sjaa ke liye sifaarish kar skti hai rajya srkar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×