--Advertisement--

बंगाल के हाईवे पर पुलिस ड्राइवरों को पिलाएगी चाय-पानी, एक्सीडेंट रोकने उठाया ये कदम

रात में हाईवे पर ट्रक और कार को रोककर ड्राइवरों को पानी और चाय देगी पुलिस, ताकि रास्ते में झपकी लगे।

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 08:58 AM IST
Tea-water will feed the police drivers on the highway of Bengal

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के हाईवे पर अब पुलिस एक-एक ट्रक और कार को रोकेगी, लेकिन चालान काटने के लिए नहीं बल्कि चाय-पानी कराने के लिए। ये पश्चिम बंगाल पुलिस की नई पहल है। इसके तहत आधी रात से लेकर सुबह होने तक जो भी कार या ट्रक हाईवे से गुजरेंगे, उन्हें चेकिंग पॉइंट पर तैनात पुलिस रोकेगी। मुंह धोने और पीने के लिए पानी और साथ में चाय भी देगी, ताकि रास्ते में ड्राइवर को नींद ना जाए।

हादसे रोकने उठाया ये कदम

- नेशनल हाईवे-6, 34,35, 116 और 117 पर पुलिस की ओर से ये पहल पूरे जाड़े के मौसम तक जारी रहेगी। दरअसल सर्दी की रातों में गाड़ी चलाते हुए ड्राइवर को झपकी आने की घटनाएं काफी बढ़ जाती हैं और इससे हादसे भी होते हैं। इसी को रोकने के लिए पुलिस ने ये तरकीब निकाली है।

- ये व्यवस्था 12-13 दिसंबर से शुरू की गई थी, जो अब तमाम हाईवे पर चालू है। सर्दियां खत्म होने तक इसे चलाया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस डोंट ड्रिंक एंड ड्राइव पर भी नजर रखेगी।

मुंबई, मिदनापुर तक जाने वाले रास्तों पर मिलेगी चाय-पानी
ड्राइवरों को चाय-पानी देने की इस योजना को कोलकाता-मुंबई को जोड़ने वाले एनएच-6, कोलाघाट-हल्दिया से गुजरने वाले एनएच-116, सिलिगुड़ी तक जाने वाले एनएच-34 और 24 नॉर्थ परगना होकर बांग्लादेश सीमा तक जाने वाले एनएच-35 पर शुरू किया गया है। इन रास्तों से एक रात में करीब 50 हजार ट्रकों-बसों का आना-जाना रहता है।

X
Tea-water will feed the police drivers on the highway of Bengal
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..