Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Tea-Water Will Feed The Police Drivers On The Highway Of Bengal

बंगाल के हाईवे पर पुलिस ड्राइवरों को पिलाएगी चाय-पानी, एक्सीडेंट रोकने उठाया ये कदम

रात में हाईवे पर ट्रक और कार को रोककर ड्राइवरों को पानी और चाय देगी पुलिस, ताकि रास्ते में झपकी लगे।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 20, 2017, 08:58 AM IST

बंगाल के हाईवे पर पुलिस ड्राइवरों को पिलाएगी चाय-पानी, एक्सीडेंट रोकने उठाया ये कदम

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के हाईवे पर अब पुलिस एक-एक ट्रक और कार को रोकेगी, लेकिन चालान काटने के लिए नहीं बल्कि चाय-पानी कराने के लिए। ये पश्चिम बंगाल पुलिस की नई पहल है। इसके तहत आधी रात से लेकर सुबह होने तक जो भी कार या ट्रक हाईवे से गुजरेंगे, उन्हें चेकिंग पॉइंट पर तैनात पुलिस रोकेगी। मुंह धोने और पीने के लिए पानी और साथ में चाय भी देगी, ताकि रास्ते में ड्राइवर को नींद ना जाए।

हादसे रोकने उठाया ये कदम

- नेशनल हाईवे-6, 34,35, 116 और 117 पर पुलिस की ओर से ये पहल पूरे जाड़े के मौसम तक जारी रहेगी। दरअसल सर्दी की रातों में गाड़ी चलाते हुए ड्राइवर को झपकी आने की घटनाएं काफी बढ़ जाती हैं और इससे हादसे भी होते हैं। इसी को रोकने के लिए पुलिस ने ये तरकीब निकाली है।

- ये व्यवस्था 12-13 दिसंबर से शुरू की गई थी, जो अब तमाम हाईवे पर चालू है। सर्दियां खत्म होने तक इसे चलाया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस डोंट ड्रिंक एंड ड्राइव पर भी नजर रखेगी।

मुंबई, मिदनापुर तक जाने वाले रास्तों पर मिलेगी चाय-पानी
ड्राइवरों को चाय-पानी देने की इस योजना को कोलकाता-मुंबई को जोड़ने वाले एनएच-6, कोलाघाट-हल्दिया से गुजरने वाले एनएच-116, सिलिगुड़ी तक जाने वाले एनएच-34 और 24 नॉर्थ परगना होकर बांग्लादेश सीमा तक जाने वाले एनएच-35 पर शुरू किया गया है। इन रास्तों से एक रात में करीब 50 हजार ट्रकों-बसों का आना-जाना रहता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×