Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Terrorist Attack Conspiracy Fails In Delhi One Arrest From Mathura

दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, मथुरा से एक संदिग्ध किया अरेस्ट, दो फरार

रविवार रात मथुरा के पास भोपाल शताब्दी से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है।

bhaskar News | Last Modified - Jan 08, 2018, 05:09 AM IST

नई दिल्ली.26 जनवरी को दिल्ली दहलाने की साजिश रची गई थी। रविवार रात मथुरा के पास भोपाल शताब्दी से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। उसकी निशानदेही पर दो लोगों की तलाश में दिल्ली के होटल में छापेमारी की गई। तफ्तीश में पता चला कि दोनों संदिग्ध एक दिन पहले होटल से फरार हो गए हैं। अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, यूपी ATS और IB दोनों संदिग्धों की तलाश में जुटी हुई हैं। दो संदिग्धों की दिल्ली में मौजूदगी से सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए है।

अनंतनाग का रहने वाला है बिलाल

- 26 जनवरी के कार्यक्रम और दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमला हो सकता है। भोपाल शताब्दी से जा रहे शख्स की हरकतें टीटी को संदिग्ध लगी। मथुरा के पास पूछताछ में उसने नाम बिलाल अहमद वानी बताया।

- अनंतनाग का रहने वाला बिलाल ने बताया कि वो और उसके दोस्त दिल्ली में 26 जनवरी के कार्यक्रम और अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की तैयारी में हैं।

जामा मस्जिद के पास होटल में ठहरे थे दो संदिग्ध

- उसने बताया कि उसके दो साथी दिल्ली के जामा मस्जिद के पास होटल अल राशिद में ठहरे हैं। - यूपी पुलिस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और IB को इसकी जानकारी दी। 26 जनवरी से पहले दिल्ली में आतंकी हमले की जानकारी मिलने से स्पेशल सेल और IB की टीम जामा

मस्जिद के जम जम गेस्ट हाउस और होटल अल राशिद पर रेड करने पहुंची। वहां से पता चला कि 3 जनवरी को ये लोग यहां आए थे और 6 जनवरी को रात 8:30 बजे होटल से निकल गए।

सुरक्षा एजेंसियों की उड़ी नींद

जांच एजेंसी अब उन दोनों संदिग्ध लोगों की तलाश कर रही है। इन दोनों के होटल से फ़रार हो जाने से जांच एजेंसियों की नींद उड़ गई है। 26 जनवरी से पहले अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की साजिश की एक कड़ी तो पुलिस के हाथ लग गई है लेकिन 2 अभी तक फ़रार हैं। स्पेशल सेल, यूपी ATS समेत IB संदिग्धों की तेजी से तलाश कर रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×