Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» TRAI Will Check The Quality Of Services Of Telecom Companies

कॉल ड्रॉप : ट्राई 18 दिन दिल्ली में टेलीकॉम कंपनियों की सेवाओं की गुणवत्ता परखेगा

इन्डिपेंडेंट ड्राइव टेस्ट्स (आईडीटी) का नाम दिया गया है।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 09, 2018, 08:06 AM IST

कॉल ड्रॉप : ट्राई 18 दिन दिल्ली में टेलीकॉम कंपनियों की सेवाओं की गुणवत्ता परखेगा

नई दिल्ली .दूरसंचार नियामक ट्राई दिल्ली में सभी मोबाइल ऑपरेटरों की वॉइस और डेटा सेवाओं की गुणवत्ता परखने के लिए फरवरी मध्य से अभियान चलाएगा। इसमें प्रदर्शन के मानक पर उनकी वॉइस और डेटा सेवाओं की गुणवत्ता को जांचा जाएगा। इसे इन्डिपेंडेंट ड्राइव टेस्ट्स (आईडीटी) का नाम दिया गया है।

- गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद में यह अभियान 18 दिन तक चलेगा और मार्च मध्य तक पूरा होगा। इसके तहत सभी सर्विस प्रोवाइडर्स की दूरसंचार सेवाओं को परखा जाएगा। ट्राई की ओर से एक बयान में यह जानकारी दी गई।

- इसमें बताया कि ट्राई नियमित रूप से तय सेवा गुणवत्ता मानकों पर ऑपरेटरों के प्रदर्शन की जांच करता है। नियामक जुलाई 2017 से जून 2018 के बीच देश के 70 शहरों में यह अभियान चला रहा है।

- इनमें से ज्यादातर शहरों की आबादी 10 लाख से अधिक है। अभी तक यह अभियान 33 शहरों में चलाया गया है। 16 शहरों के लिए आईडीटी रिपोर्ट जारी हो चुकी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kol drop : traaee 18 din delhi mein telikom knpniyon ki sevaaon ki gaunvttaa parkhegaaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×