--Advertisement--

मोदी के मंत्री से लोगों ने कहा- दिल्ली में एक दिन के लिए महिला बनकर देखें

अल्फोंस बोले, भारत पर्यटकों के लिए सबसे सुरक्षित, ट्विटर पर केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस की फजीहत

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 05:35 AM IST
केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस ने ट्विटर पर आंकड़े डालकर लिखा-भारत का 130 में 103वां नंबर। - फाइल केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस ने ट्विटर पर आंकड़े डालकर लिखा-भारत का 130 में 103वां नंबर। - फाइल

नई दिल्ली. केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस के लिए सोमवार को एक ट्वीट करना भारी पड़ गया। इसमें उन्होंने भारत को पर्यटकों के लिए सबसे सुरक्षित देश बताया। इसके बाद वे ट्विटर पर जमकर ट्रोल हुए। कई लोगों ने उन्हें आंकड़े देकर बताया कि वे गलत कह रहे हैं। एक महिला ने उन्हें ट्वीट में लिखा कि दिल्ली में एक दिन के लिए महिला बनकर देखें। इसी तरह एक व्यक्ति ने ग्लोबल पीस इंडेक्स के आंकड़ों को ट्वीट किया। उसने लिखा कि इंडिया 130 शहरों में 103वें स्थान पर हैं , लिहाजा मंत्री जी का बयान पूरी तरह से तथ्यों से परे है।

इसी तरह साना कटर नामक एक विदेशी ने गोवा में पिछले 12 सालों में मारे गए 245 पर्यटकों का जिक्र करते हुए अपने रिश्तेदार की मौत की जांच की मांग की। केंद्रीय मंत्री से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने माना कि आईटीबी बर्लिन में वर्ल्ड टूरिस्ट समिट में सबसे ज्यादा सवाल निर्भया दुष्कर्म पर किए थे।

पर्यटन मंत्रालय विदेशों में खोलेगा दफ्तर
एक साल के भीतर टूरिज्म मंत्रालय विदेशों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दूसरे मंत्रालयों की तरह पीआर एजेंसी हायर करेगा। इसके साथ मंत्रालय ने नए सिरे से विदेशों में 8 दफ्तर खोलने की भी योजना बनाई है। मंत्रालय की सचिव रश्मी वर्मा ने बताया कि इस पर मंत्रालय ने 600 करोड़ रुपए खर्च करने का बजट रखा है।

साना कटर नामक एक विदेशी ने गोवा में पिछले 12 सालों में मारे गए 245 पर्यटकों का जिक्र करते हुए अपने रिश्तेदार की मौत की जांच की मांग की। साना कटर नामक एक विदेशी ने गोवा में पिछले 12 सालों में मारे गए 245 पर्यटकों का जिक्र करते हुए अपने रिश्तेदार की मौत की जांच की मांग की।