• Home
  • Union Territory News
  • Delhi News
  • News
  • लोग बोले- सड़कों पर खड़े कंडम वाहन बन रहे मुसीबत, इन्हें क्यों नहीं हटा रहे
--Advertisement--

लोग बोले- सड़कों पर खड़े कंडम वाहन बन रहे मुसीबत, इन्हें क्यों नहीं हटा रहे

नॉर्थ दिल्ली के पटेल नगर में सड़कों पर सालों से कंडम पड़े वाहन लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। इसके चलते यहां...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:10 AM IST
नॉर्थ दिल्ली के पटेल नगर में सड़कों पर सालों से कंडम पड़े वाहन लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। इसके चलते यहां साफ-सफाई में काफी परेशानी होती है। इतना ही नहीं, वह एरिया बिना सफाई के ही रह जाता है। यह मुद्दा शनिवार को निगम आपके द्वार कार्यक्रम में उठाया गया। इस पर एमसीडी के पास सिर्फ यही जवाब था कि कार्रवाई करेंगे। अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई इस पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। वेस्ट पटेल नगर ब्लाॅक-30 में आयोजित निगम आपके द्वार कार्यक्रम में स्थानीय आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों ने निगम अधिकारियों के सामने अपनी समस्याएं रखीं। इनमें से बहुत का समाधान मौके पर कर दिया गया। मगर कुछ ऐसी थीं जिनका उनके पास कोई जवाब नहीं था। कुछ समस्याएं एमसीडी के अधिकार क्षेत्र से बाहर की भी थीं।

ये समस्याएं भी उठाई गईं




जनता दरबार में आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों से बात करते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी।

ऐसा रहा सवाल-जवाब का सिलसिला

सवाल- पटेल नगर आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधि मदन कालरा ने कहा कि कई बार शिकायत करने के बावजूद सड़कों पर कंडम पड़ी गाड़ियां हटाई नहीं जा रहीं, इसकी क्या वजह है।

जवाब- इस पर करोलबाग जोन के उपायुक्त नितिन प्रमोद ने जवाब दिया कि ऐसी गाड़ियों पर कार्रवाई हो रही है। सैकड़ों गाड़ियों को उठाया गया है। इनको बेचे जाने की प्रक्रिया चल रही है। इनके हटने के बाद जब स्टोर में जगह बन जाएगी तो फिर से इनके ऐसी गाड़ियों को उठाया जाएगा।

सवाल- यहां इधर-उधर वाहन खड़े रहते हैं। इससे लोगों को काफी समस्या होती है। इस समस्या का कब समाधान होगा?

जवाब- इस पर एमसीडी की ओर से जवाब दिया गया कि पार्किंग बनाए जाने की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही इस समस्या का समाधान हो जाएगा।

भ्रष्टाचार रहित प्रशासन देने के लिए अहम कदम

निगम आपके द्वार जैसी योजना जिसमें चुने हुए प्रतिनिधि, अधिकारी एवं आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी बैठते हैं, भ्रष्टाचार रहित प्रशासन देने को अहम कदम है। मनोज तिवारी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

हम आरडब्ल्यूए से सहयोग की अपेक्षा करते हैं

नगर निगमों ने विभिन्न क्षेत्रों में कूड़े दान लगाए हैं। नए शौचालयों का निर्माण कराया है। हम इन प्रयासों में आरडब्ल्यूए के सहयोग की अपेक्षा रखते हैं।

- प्रीति अग्रवाल, मेयर, नॉर्थ एमसीडी