दिल्ली न्यूज़

--Advertisement--

जेटली के करीबी श्वेत मलिक पंजाब भाजपा के नए प्रधान

भास्कर न्यूज | चंडीगढ़/अमृतसर/जालंधर/ नई दिल्ली केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा के प्रधान विजय सांपला को तीन साल...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:10 AM IST
जेटली के करीबी श्वेत मलिक पंजाब भाजपा के नए प्रधान
भास्कर न्यूज | चंडीगढ़/अमृतसर/जालंधर/ नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा के प्रधान विजय सांपला को तीन साल का कार्यकाल पूरा होने से पहले ही ओहदे से हटा दिया गया है। हाईकमान ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के करीबी राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक को सूबे का नया प्रधान बनाया है। वह आरएसएस के भरोसेमंद माने जाते हैं।

पद की दौड़ में राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ और पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया का नाम भी शामिल था। खत्री समुदाय से संबंध रखने वाले मलिक 2007 से 2012 तक अमृतसर के मेयर भी रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी कैंडिडेट रहे जेटली से नजदीकी बढ़ी थी। मलिक को प्रधान बनाने की घोषणा शनिवार को भाजपा प्रधान अमित शाह ने दिल्ली में की।

बताया जा रहा है कि करीब तीन माह पहले की सांपला को पद से हटाने की तैयारी हो गई थी, लेकिन आलाकमान ने पहले गुजरात और फिर त्रिपुरा, नगालैंड, मेघालय चुनाव की वजह से फैसले में देरी की। पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पंजाब में आधार बढ़ाने के लिए यह बदलाव किया है।

कमल शर्मा को हटा मिली थी िजम्मेदारी : विधानसभा चुनाव से पहले आलाकमान ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के करीबी कमल शर्मा को हटा अप्रैल 2016 में सांपला को प्रधान बनाया था। मलिक की नियुक्ति से अब सूबे की बागडोर फिर जेटली की करीबी नेता के हाथ आ गई है। सांपला की विदाई में संघ नेताओं, राष्ट्रीय महामंत्री रामलाल और प्रदेश के संगठन मंत्री दिनेश कुमार और कमल शर्मा गुट की बड़ी भूमिका मानी जा रही है।

श्वेत मलिक





X
जेटली के करीबी श्वेत मलिक पंजाब भाजपा के नए प्रधान
Click to listen..