Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» बीजेपी नेता बग्गा की वेबसाइट पर बिक रही कश्मीर में मानव ढाल की तस्वीर वाली टीशर्ट

बीजेपी नेता बग्गा की वेबसाइट पर बिक रही कश्मीर में मानव ढाल की तस्वीर वाली टीशर्ट

कश्मीर में भारतीय सेना के एक मेजर द्वारा मानव ढाल बनाने की घटना के 6 महीने बाद एक बार फिर यह मामला चर्चा में है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:15 AM IST

बीजेपी नेता बग्गा की वेबसाइट पर बिक रही कश्मीर में मानव ढाल की तस्वीर वाली टीशर्ट
कश्मीर में भारतीय सेना के एक मेजर द्वारा मानव ढाल बनाने की घटना के 6 महीने बाद एक बार फिर यह मामला चर्चा में है। दरअसल, मानव ढाल की सांकेतिक तस्वीर वाले टीशर्ट बेचे जा रहे हैं और इस पर विवाद हो गया है। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा का नाम इससे जुड़ा है।

बग्गा की ही वेबसाइट tshirtbhaiya.com ऐसे टीशर्ट बेच रही है। शनिवार को भी इस वेबसाइट पर ऐसे टीशर्ट बेचे जा रहे थे। टीशर्ट पर प्रतीकात्मक तौर पर एक जीप के आगे एक व्यक्ति को बांधे दिखाया गया है। आसानी से समझा जा सकता है कि यह सेंट्रल कश्मीर की उस घटना के संदर्भ में है, जिसमें पिछले साल सेना की एक जीप के आगे एक कथित पत्थरबाज को बांध दिया गया था। मेजर नितिन गोगोई ने कहा था कि 2017 के उपचुनावों के दौरान पत्थरबाजी रोकने के लिए ऐसा कदम उठाना पड़ा। टीशर्ट पर उकेरी गई तस्वीर के साथ कैप्शन भी लिखा है, भारतीय सेना बचा रही है... आप इसे पसंद करो या नहीं। बग्गा का दावा है कि वह अब तक हजारों टीशर्ट ऑनलाइन बेच चुके हैं।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया में छाया टीशर्ट वाला मामला

अंतरराष्ट्रीय मीडिया में इस टीशर्ट की तस्वीरें सामने आने के बाद भारत और अन्य कई देशों में लोगों ने इस पर नाराजगी जताई है। पाकिस्तान के अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून में 25 मार्च को एक लेख प्रकाशित हुआ जिसमें कश्मीरियों पर कथित अत्याचार की तस्वीर के तौर पर इसे बताया गया। अलजजीरा डॉट कॉम पर भी ऐसा ही एक लेख प्रकाशित हुआ है। आपको बता दें कि 4 साल की उम्र से राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ से जुड़े बग्गा खुद को सेना का बड़ा फैन बताते हैं। 2011 में कश्मीर पर बयान को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में जानेमाने वकील प्रशांत भूषण पर उनके ही चैम्बर में हमला कर दिया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×