--Advertisement--

आज से तीन दिन तक दिल्ली बंद, टाउन हॉल पर धरना देंगे व्यापारी

News - सीलिंग के मुद्दे पर शुक्रवार से रविवार तक दिल्ली का व्यापार ठप रहने की संभावना है। हालांकि बंद का असर कहीं शनिवार,...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 04:05 AM IST
आज से तीन दिन तक दिल्ली बंद, टाउन हॉल पर धरना देंगे व्यापारी
सीलिंग के मुद्दे पर शुक्रवार से रविवार तक दिल्ली का व्यापार ठप रहने की संभावना है। हालांकि बंद का असर कहीं शनिवार, तो कहीं रविवार तक दिखाई देगा। इसकी वजह ट्रेड एसोसिएशन का दो और तीन दिन के बंद पर बंट जाना है। हालांकि बंद को दिल्ली की सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपना समर्थन भी दे दिया है।

बंद का असर शुक्रवार को तमाम बड़े बाजारों में दिखाई देगा। कनफेडरेशन ऑफ आॅल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) व चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के मुताबिक बंद को दिल्ली की सभी ट्रेड एसोसिएशन ने अपना समर्थन दिया है। शुक्रवार को व्यापारी पुरानी दिल्ली के टाउन हाॅल और कश्मीरी गेट पर धरना देंगे। कश्मीरी गेट में व्यापारी कटोरा मार्च भी निकालेंगे। सीटीआई के संयोजक बृजेश गोयल ने कहा कि 2 से 4 फरवरी तक दिल्ली की 8 लाख दुकानें और 1.5 लाख फैक्ट्रियां पूरी तरह से बंद रहेंगी। इस बंद को 750 ट्रेड एसोसिएशन्स और 20 से अधिक इंडस्ट्रियल एरिया ने समर्थन दिया है।

बंद को सभी राजनीतिक पार्टियों का मिला समर्थन

कनाॅट प्लेस सहित तीन दिन तक ये बाजार रहेंगे बंद

चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, नया बाजार, भागीरथ प्लेस, कनॉट प्लेस, लाजपतराय मार्केट समेत दिल्ली के बाजार 3 दिन बंद रहेंगे।

बंद को लेकर बंटा-बंटा नजर आया ट्रेड एसोसिएशन

कैट के महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली में मनमाने तरीके से हो रही लगातार सीलिंग के विरोध में 2-3 फरवरी का 48 घंटे का दिल्ली व्यापार बंद शुक्रवार से शुरू होगा। इसमें दिल्ली के 7 लाख से अधिक व्यावसायिक प्रतिष्ठान एवं 2500 से अधिक मार्किट अपना कारोबार बंद रखेंगी। खंडेलवाल ने कहा कि तीन दिन तक बाजार बंद रखना संभव नहीं है इसलिए हमने दो दिन का बंद बुलाया है। बृजेश गोयल ने कहा कि व्यापारी परेशान हैं तो तीन दिन कोई ज्यादा नहीं हैं।

नॉर्थ एमसीडी ने सील कीं 61 प्रॉपर्टी

सीलिंग की कार्रवाई नॉर्थ एमसीडी के इलाके में गुरुवार को भी जारी रही। कुल 61 प्रॉपर्टी सील की गईं। इसमें सबसे ज्यादा करोलबाग जोन के मानसरोवर गार्डन और ईस्ट पटेल नगर में 38 प्रॉपर्टी सील की गईं।

नियमों के मुताबिक होगी कार्रवाई- कमेटी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के ऐलान के बाद स्पेशल एरिया के व्यापारियों को थोड़ी राहत जरूर मिली थी लेकिन मॉनिटरिंग कमेटी ने व्यापारियों की आशा पर पानी फेर दिया। कमेटी ने कहा कि नियमों के तहत सीलिंग होगी।

X
आज से तीन दिन तक दिल्ली बंद, टाउन हॉल पर धरना देंगे व्यापारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..