• Hindi News
  • Union Territory
  • New Delhi
  • News
  • दिल्ली ब्लास्ट सहित 4 राज्यों में 165 की जान लेने वाला आतंकी गिरफ्तार
--Advertisement--

दिल्ली ब्लास्ट सहित 4 राज्यों में 165 की जान लेने वाला आतंकी गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 04:10 AM IST

News - करीब नौ साल से फरार इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के एक संदिग्ध आतंकी आरिज खान उर्फ जुनैद को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर...

दिल्ली ब्लास्ट सहित 4 राज्यों में 165 की जान लेने वाला आतंकी गिरफ्तार
करीब नौ साल से फरार इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के एक संदिग्ध आतंकी आरिज खान उर्फ जुनैद को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि दिल्ली, अहमदाबाद, उत्तरप्रदेश और जयपुर में 165 से ज्यादा लाेगों की हत्या से जुड़े धमाकों में उसका हाथ है। उसके सिर पर एनआईए ने 10 लाख और दिल्ली पुलिस ने पांच लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जुनैद को भारत-नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया। स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि 19 सितंबर, 2008 को दिल्ली के जामिया नगर में हुए एनकाउंटर के वक्त जुनैद बटला हाउस में मौजूद था, लेकिन भागने में कामयाब रहा था। वह एनकाउंटर में मारे गए आईएम के आतंकी आतिफ अमीन के साथ जुड़ा था। वह बम बनाने में माहिर है। 2007 के यूपी ब्लास्ट, 2008 के दिल्ली सीरियल ब्लास्ट, जयपुर सीरियल ब्लास्ट और अहमदाबाद ब्लास्ट में भी वह वांटेड है। इन हमलों में 165 से ज्यादा लोग मारे गए थे। उल्लेखनीय है कि बटला हाउस एनकाउंटर में आईएम के दो आतंकी मारे गए थे और दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा शहीद हो गए थे।

(संबंधित खबर पेज 4 पर भी)

X
दिल्ली ब्लास्ट सहित 4 राज्यों में 165 की जान लेने वाला आतंकी गिरफ्तार
Astrology

Recommended

Click to listen..