Hindi News »Union Territory News »Delhi News »News» फोर्टिस का कर्ज इस हफ्ते में दूसरी बार डाउनग्रेड, इक्रा के बाद केयर रेटिंग्स ने भी घटाई रेटिंग

फोर्टिस का कर्ज इस हफ्ते में दूसरी बार डाउनग्रेड, इक्रा के बाद केयर रेटिंग्स ने भी घटाई रेटिंग

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 15, 2018, 04:10 AM IST

केयर रेटिंग्स ने देश की दूसरी सबसे बड़ी हॉस्पिटल चेन फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड (एफएचएल) के 853 करोड़ रुपए के कर्ज की...
केयर रेटिंग्स ने देश की दूसरी सबसे बड़ी हॉस्पिटल चेन फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड (एफएचएल) के 853 करोड़ रुपए के कर्ज की क्रेडिट रेटिंग घटा दी है।

कंपनी ने अपने प्रमोटर भाइयों मलविंदर सिंह और शिविंदर सिंह को एडवांस देने के बारे में खुलासा किया था। इसके बाद रेटिंग एजेंसी ने कंपनी की नकदी की स्थिति पर उठी चिंताओं के मद्देनजर यह कदम उठाया है। इस कर्ज में फोर्टिस हेल्थकेयर की सब्सिडियरी एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर को दिए 53 करोड़ रुपए का कर्ज भी शामिल है। एक हफ्ते में यह दूसरी बार है जब फोर्टिस का कर्ज डाउनग्रेड किया गया है। मंगलवार को एक अन्य रेटिंग एजेंसी इक्रा भी इसी आधार पर फोर्टिस हेल्थकेयर और इसकी चार सहयोगी कंपनियों की क्रेडिट रेटिंग डाउनग्रेड कर चुकी है। यह 1,170 करोड़ रुपए के कर्ज से संबंधित है।

एक साल में आधी रह गई प्रमोटर कंपनी की हिस्सेदारी

फोर्टिस हेल्थकेयर होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (एफएचएचपीएल) फोर्टिस हेल्थकेयर की प्रमोटर होल्डिंग कंपनी है। इसने पिछले एक साल में कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बड़ी मात्रा में कम की है। 30 सितंबर 2016 को एफएचएचपीएल की फोर्टिस में 70.28% हिस्सेदारी थी। यह 31 दिसंबर 2017 तक लगभग घटकर 34.43% रह गई है। फोर्टिस हेल्थकेयर ने आरएचटी हेल्थ ट्रस्ट के पूरे हॉस्पिटल बिजनेस को 4,650 करोड़ रुपए में खरीदने की घोषणा की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: फोर्टिस का कर्ज इस हफ्ते में दूसरी बार डाउनग्रेड, इक्रा के बाद केयर रेटिंग्स ने भी घटाई रेटिंग
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×