--Advertisement--

न्यूज ब्रीफ

News - दलित छात्र की हत्या मामले में मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार इलाहाबाद| इलाहाबाद के छात्र दिलीप सरोज हत्या के मुख्य...

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 04:10 AM IST
न्यूज ब्रीफ
दलित छात्र की हत्या मामले में मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार

इलाहाबाद| इलाहाबाद के छात्र दिलीप सरोज हत्या के मुख्य आरोपी विजय शंकर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस शनिवार से उसकी तलाश में जुटी थी। इससे पहले पुलिस ने 4 लोगों को मामले में आरोपी बनाया था। दो लोगों की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को मृतक छात्र दिलीप सरोज के परिजनों को 20 लाख रुपए का चैक सौंपा तथा भाजपा की ओर से 4 लाख रुपए की राशि प्रदान की।

यूपी: पुलिस पर किया पथराव 6 गिरफ्तार, 40 पर केस दर्ज

महोबा| उत्तरप्रदेश के महोबा में किसानों ने ओलावृष्टि से फसल से हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। जाम खुलवाने गई पुलिस पर किसानों ने पथराव भी किया। इस सिलसिले में 40 किसानों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर छह को देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि बाकी किसानों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

एक साल में कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ : यूपी डीजीपी

लखनऊ| उप्र के डीजीपी ओपी सिंह ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में पिछले एक साल से एक भी सांप्रदायिक दंगे जैसी घटना नहीं हुई है। जबकि उन्होंने कासगंज हिंसा को महज दो गुटों का झगड़ा बताया और दावा किया कि इसे समय रहते काबू कर लिया गया था। गृह मंत्रालय के मुताबिक, 2017 में यूपी में 195 दंगों की घटनाओं को रिपोर्ट किया गया, जिनमें 44 लोगों की हत्या हुई।

रेलवे में 63 हजार पद, 12 मार्च तक मांगे आवेदन

नई दिल्ली | रेलवे ने ग्रुप-डी के लिए करीब 62,907 पदों की घोषणा की है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाई स्कूल, आईटीआई पास योग्य अभ्यर्थियों से 12 मार्च, 2018 तक आवेदन करने को कहा है। भर्ती में रेलवे की विभिन्न इकाइयों में प्रशिक्षण ले रहे अप्रेंटिस को प्राथमिकता मिलेगी।

आईआईएम कलकत्ता का 100% प्लेसमेंट का रिकॉर्ड

कोलकाता | आईआईएम कलकत्ता ने अपने 2016-2018 बैच के स्टूडेंट्स का महज दो दिनों में सौ फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड बनाया है। आईआईएम के मुताबिक इस साल अमेजन, सिटीबैंक, गोल्डमैन सॉक्स, माइक्रोसॉफ्ट जैसी 131 कंपनियों की ओर से कुल 481 ऑफर्स मिले।

चुनाव आयुक्तों का वेतन बढ़ा, अब ढाई लाख मिलेगा

नई दिल्ली | सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के जजों का वेतन बढ़ाने के बाद केंद्र ने तीनों केंद्रीय चुनाव आयुक्तों का वेतन भी 90 हजार से बढ़ाकर ढाई लाख रु. कर दिया है। वर्तमान व पूर्व मुख्य व दो अन्य चुनाव आयुक्तों को 1 जनवरी 2016 से नए वेतन का लाभ मिल सकेगा।

ऑक्सफेम अध्यक्ष भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

ग्वाटेमाला | ऑक्सफेम इंटरनेशनल के अध्यक्ष जुआन अल्बटरे फुएंतेस को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उनपर ग्वाटेमाला में वित्त मंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार के एक मामले में संलिप्त होने का आरोप है। इस गिरफ्तारी का ऑक्सफेम से कोई संबंध नहीं बताया गया है।

मेघालय :विरोधी उम्मीदवार के समर्थक के घर में आग लगाई

शिलांग| मेघालय के जयंतिया हिल्स जिले में चुनावी हिंसा में कांग्रेस समर्थकों ने नेशनल पीपुल्स पार्टी के समर्थक मेलिंडा डकार के घर में आग लगा दी। घटना नरतियांग विधानसभा क्षेत्र के लापांगप गांव की है। मेघालय विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार शुरू हो गया है। राज्य में 27 फरवरी को मतदान होगा।

महिला सिपाही को प्रपोज करने वाला युवक गिरफ्तार

मुरादाबाद| उप्र के मुरादाबाद में वैलेंटाइन-डे पर महिला सिपाही को प्रपोज करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवक ने फिल्मी गाना गाकर ड्यूटी पर तैनात एंटी रोमियो स्क्वॉड की एक महिला सिपाही को प्रपोज किया था।

X
न्यूज ब्रीफ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..