--Advertisement--

हनुमान जयंती: कृपा करो गुरु देव की नाहि...

शनिवार को हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न जगहों पर सुंदरकांड का पाठ रखा गया। शहर के विभिन्न इलाकों में...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
शनिवार को हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न जगहों पर सुंदरकांड का पाठ रखा गया। शहर के विभिन्न इलाकों में भंडारों का आयोजन किया गया। अतुल कटारिया चौक स्थित हनुमान मंदिर में सुबह हवन के बाद श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन हुआ। अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के राष्ट्रीय प्रभारी राजीव मित्तल ने बताया बालाजी जन्मोत्सव पर दल के तत्वावधान में हनुमान मंदिर में हवन आयोजन किया गया। इधर सेक्टर 49 स्थित वाटिका सिटी में भी सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। कीर्तन मंडली ने भजन कीर्तन किया। इसके बाद सोसायटी में भंडारे का आयोजन किया गया।

गुड़गांव. सेक्टर 7 में हनुमान जंयती पर हनुमान मंदिर में पूजा पाठ करते श्रद्धालु।

श्रद्धापूर्वक मनाई गई हनुमान जयंती

तावडू़| नगर व क्षेत्र में विभिन्न मंदिरों में हनुमान जयंती श्रद्धा व हर्षोल्लास से शनिवार को मनाई गई। वार्ड नंबर 3 श्री साईंधाम मंदिर में शनिवार को अखंड रामायण पाठ के बाद हवन हुआ। इसके बाद प्रसाद बांटा गया। वहीं प्राचीन हनुमान मंदिर में शनिवार को पाठ के बाद पुरानी अनाज मंडी की अग्रवाल धर्मशाला में भंडारे का आयोजन किया।

हनुमान जयंती पर निकाली गई रथ यात्रा

फर्रुखनगर| हनुमान जयंती के अवसर पर फर्रुखनगर के वार्ड 3 स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में रामायण पाठ के बाद रथ यात्रा निकाली गई। मंदिर परिसर से शुरु होकर रथ यात्रा नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए दोबारा मंदिर पहुंची। यात्रा में श्रद्धालु श्री राम, हनुमान के जयकारे लगाते हुए भगवा ध्वज लेकर चल रहे थे। रथयात्रा में भगवान शिव पार्वती, गणेश, पंचमुखी हनुमान, भगवान राम-सीता, लक्ष्मण की झांकियां लोगों के आकर्षण का केंद्र रहीं।