Hindi News »Union Territory News »Delhi News »News» Baggage Tagging Closed At The Nagpur Airport

नागपुर, पुणे समेत 4 और हवाईअड्डों पर बैगेज टैगिंग खत्म

Bhaskar News | Last Modified - Nov 11, 2017, 06:25 AM IST

नागपुर के अलावा पुणे, गोवा, त्रिचि हवाअड्डे पर शुक्रवार से ही यह व्यवस्था खत्म कर दी गई है।
नागपुर, पुणे समेत 4 और हवाईअड्डों पर बैगेज टैगिंग खत्म
नई दिल्ली/नागपुर. नागपुर समेत देश के चार और हवाईअड्डों पर बैगेज टैगिंग की व्यवस्था समाप्त कर दी गई है। नागपुर के अलावा पुणे, गोवा, त्रिचि हवाअड्डे पर शुक्रवार से ही यह व्यवस्था खत्म कर दी गई है। इससे इन हवाईअड्डों पर यात्रियों का काफी समय बचेगा। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने यह जानकारी दी। कहा कि इसके साथ ही देश में अब तक कुल 23 हवाईअड्डों पर बैगेज टैगिंग की व्यवस्था समाप्त हो चुकी है। उसने बताया कि 27 और हवाईअड्डों की पहचान की गई है, जहां पांचवें चरण के तहत यह व्यवस्था समाप्त की जानी है।

नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो के निर्देश पर बैगेज टैगिंग की वर्षों पुरानी व्यवस्था समाप्त करने की शुरुआत इस साल 1 अप्रैल से सात शहरों- दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बंगलुरु, अहमदाबाद, कोलकाता और कोचीन से हुई थी। दूसरे चरण में 1 जून से जयपुर, गुवाहाटी, पटना, लखनऊ, त्रिवेंद्रम् और चेन्नई तथा तीसरे चरण में वडोदरा, कोयम्बटूर, कालीकट, इंदौर, भुवनेश्वर और बागडोगरा हवाई अड्डों पर बैगेज टैगिंग की व्यवस्था समाप्त की गई थी।
फैसले के बाद नागपुर हवाईअड्डे पर शुक्रवार से ही बैगेज टैगिंग बंद कर दी गई है। अब तक यात्रियों को बोर्डिंग और इंट्रेंस पर बैगेज टैगिंग करानी पड़ती थी। प्रत्येक यात्री को इसमें कम से कम 30 सेकंड का वक्त लगता। इससे एक उड़ान के लिए करीब एक घंटा टैगिंग में ही व्यर्थ चला जाता था।
- आलोक जोशी, डिप्टी कमांडेंट, सीआईएसएफ, नागपुर
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: naagapur, pune smet 4 aur hvaaeeaddon par baigaej taigainga khatm
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×