Hindi News »Union Territory News »Delhi News »News» Correction In Marksheet Name And Date Of Birth Can Now Be Up To 5 Years

नाम और डेट ऑफ बर्थ में सुधार अब 5 साल तक हो सकेगा: सीबीएसई

Bhaskar News | Last Modified - Nov 11, 2017, 05:51 AM IST

यह समय सीमा 2015 से लागू होगी। यह व्यवस्था 10वीं और 12वीं दोनों क्लास के स्टूडेंट्स के लिए है।
नाम और डेट ऑफ बर्थ में सुधार अब 5 साल तक हो सकेगा: सीबीएसई
नई दिल्ली. अब सीबीएसई स्टूडेंट्स अपने नाम व डेट ऑफ बर्थ में सुधार रिजल्ट घोषित होने के 5 साल तक कर सकते हैं। सीबीएसई ने सुधार के लिए एक साल की सीमा बढ़ाकर 5 साल कर दी है। है। बोर्ड के एग्जामिनेशन कंट्रोलर केके चौधरी ने शुक्रवार को इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया है।

सर्कुलर के मुताबिक, यह समय सीमा 2015 से लागू होगी। यह व्यवस्था 10वीं और 12वीं दोनों क्लास के स्टूडेंट्स के लिए है। नई व्यवस्था के अनुसार स्टूडेंट, उसके पिता और मां की डेट ऑफ बर्थ में भी सुधार किया जा सकता है। बोर्ड की ओर से यह बदली हुई समय सीमा अब तक बोर्ड को मिले मामलों, कोर्ट में चल रहे पेंडिंग केस में भी लागू होगा। इससे पहले कहा गया था कि एक साल में भेजे गए अावेदन को ही बोर्ड देखेगा। इससे अभिभावकों व स्टूडेंट्स को परेशानी हो रही थी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: naam aur det auf brth mein sudhaar ab 5 saal tak ho skegaaa: sibiesee
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×