Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» J&K Cm Mehbooba Mufti Article 370 Should Be Honoured

महबूबा का ट्वीट, धारा 370 जम्मू-कश्मीर की जनता के प्रति देश की प्रतिबद्धता

कश्मीर की मुख्यमंत्री का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब 370 के साथ ही धारा 35ए को हटाने पर बहस चल रही है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 05, 2017, 06:26 AM IST

महबूबा का ट्वीट, धारा 370 जम्मू-कश्मीर की जनता  के प्रति देश की प्रतिबद्धता
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने धारा 370 को लेकर भाजपा के रुख के उलट राय दी है। महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति देश की प्रतिबद्धता है और उसका सम्मान किया जाना चाहिए। जम्मू-कश्मीर की सीएम ने कश्मीर समस्या के हल के लिए बातचीत को इकलौता विकल्प बताते हुए पीएम मोदी से भी अपील की है।
कश्मीर की मुख्यमंत्री का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब 370 के साथ ही धारा 35ए को हटाने पर बहस चल रही है। इससे पहले भाजपा ने राज्य से 370 हटाने को ही कश्मीर समस्या का इकलौता व्यावहारिक समाधान बताया था। धारा 370 राज्य को विशेष दर्जे की गारंटी देती है।
मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए कहा-कश्मीर मसले का एकमात्र हल बातचीत है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन्हें भारी जनादेश प्राप्त है, वह जम्मू-कश्मीर की तस्वीर बदल एक नया इतिहास रच सकते हैं।
पीडीपी प्रमुख ने अपने ट्वीट में कहा, 'धारा 370 जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति देश की प्रतिबद्धता है और इसलिए इसका सम्मान किया जाना चाहिए।' उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जब विशेष प्रावधान पर बहस चल रही है और इस धारा के साथ धारा 35ए को हटाने की मांग भी उठ रही है।

यह प्रावधान जम्मू-कश्मीर के स्थायी निवासियों को विशेष अधिकार और सुविधाएं मुहैया कराता है। महबूबा ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'लोकतंत्र विचारधाराओं की लड़ाई है और बातचीत ही एकमात्र हल है।
मैंने भी आर्थिक गतिविधियों को पुनर्जीवित करने के लिए पारंपरिक मार्गों को फिर से खोलने की लड़ाई लड़ी है। देश को राज्य की भौगोलिक स्थिति का फायदा उठाना चाहिए और अधिक आर्थिक गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए पारंपरिक मार्गों को फिर से खोलना चाहिए।'
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×