Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» NGT Denies Relief For Women And Two-Wheeler Riders In Odd-Even

ऑड-ईवन में महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट से एनजीटी का इनकार

इसमें दिल्ली की हवा को इस आयोजन के लिहाज से खराब और असुरक्षित बताया है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 15, 2017, 03:35 AM IST

  • ऑड-ईवन में महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट से एनजीटी का इनकार
    +1और स्लाइड देखें
    नई दिल्ली.नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने ऑड-ईवन स्कीम में महिलाओं आैर दोपहिया वाहनों को छूट देने से मंगलवार को फिर इनकार कर दिया। इसके साथ ही सरकार को आदेश दिया कि 10 साल पुराने डीजल वाहन तुरंत सड़कों से हटा लिए जाएं। सर्वाधिक प्रदूषित इलाकों की पहचान करके मंगलवार को ही वहां पर पानी छिड़का जाए। साथ ही प्रदूषण न फैलाने वाले और आवश्यक सामान का निर्माण करने वाले उद्योगों को दिल्ली-एनसीआर में संचालन की इजाजत दे दी।
    उल्लेखनीय है कि एनजीटी ने 11 नवंबर को जारी आदेश में महिलाओं और दोपहिया वाहनों को ऑड-ईवन स्कीम में शामिल करने का आदेश दिया था। इसके बाद ऑड-ईवन पर अमल को टालते हुए सरकार ने सोमवार को पुनर्विचार याचिका दायर की थी। लेकिन एनजीटी ने अपने आदेश में संशोधन करने से इनकार कर दिया। इसके बाद सरकार ने पुनर्विचार याचिका वापस ले ली। हालांकि, देर शाम तक कुछ संशोधनों के साथ दिल्ली सरकार ने एक और याचिका दायर कर दी। संभवत: इस पर गुरुवार को सुनवाई होगी।
    दिल्ली हाफ मैराथन पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब
    दिल्ली में 19 नवंबर को होने वाली हाफ मैराथन स्थगित करवाने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने दिल्ली हाईकोर्ट को एक पत्र लिखा है। इसमें दिल्ली की हवा को इस आयोजन के लिहाज से खराब और असुरक्षित बताया है। पत्र को प्रदूषण के मामले से जुड़ी जनहित याचिका से जोड़कर कोर्ट ने दिल्ली सरकार, पुलिस, दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति और मैराथन के आयोजकों को नोटिस जारी कर 16 नवंबर तक जवाब मांगा है।
  • ऑड-ईवन में महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट से एनजीटी का इनकार
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×