Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» Patanjali S Fake Website Created Millions Of Deceitful Links

पतंजलि की फर्जी वेबसाइट, लाखों ठगने वालों के मिले लिंक

22 सितंबर को ही इस वेबसाइट को तैयार किया गया था। इसे सेक्टर-3 में बनाया गया था।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 05, 2017, 07:01 AM IST

  • पतंजलि की फर्जी वेबसाइट, लाखों ठगने वालों के मिले लिंक
    +1और स्लाइड देखें
    नोएडा.योग गुरु रामदेव के पतंजलि संस्थान की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों के साथ लाखों की ठगी को नोएडा के सेक्टर-3, ओडिशा और छत्तीसगढ़ से अंजाम देने की बात सामने आई है। साइबर सेल की जांच में पता चला है कि 22 सितंबर को ही इस वेबसाइट को तैयार किया गया था। इसे सेक्टर-3 में बनाया गया था।
    जानकारी के मुताबिक, इस साइट को बनाने के बाद लोगों से डिस्ट्रीब्यूटरशिप देने के नाम पर लाखों लिए गए थे। जिन अकाउंट में पैसों का ट्रांसफर हुआ वो नीतेश व आदेश के नाम पर हैं जिनके बारे में साइबर सेल की टीम डिटेल जुटा रही है। मामले में नोएडा के कारोबारी आरके वर्मा ने शिकायत दी थी कि पतंजलि के नाम से एक फर्जी वेबसाइट ने उनसे डिस्ट्रीब्यूटरशिप के नाम पर 10 लाख ऐंठ लिए।
    नोएडा में है वेबसाइट का सर्वर
    इस बारे में साइबर सेल प्रभारी विवेक रंजन राय ने बताया कि वेबसाइट का सर्वर नोएडा सेक्टर-3 में है लेकिन उसका संचालन उड़ीसा-छत्तीसगढ़ के आसपास से किया जा रहा है। इसके अलावा अब सोमवार को ही बैंक से सभी अकाउंट की डिटेल मिलेगी जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि वेबसाइट के होम पेज पर बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की फोटो के साथ पतंजलि के उत्पादों की फोटो व पूरी लिस्ट दी गई है। इससे कोई भी इसे असली समझ सकता है।
  • पतंजलि की फर्जी वेबसाइट, लाखों ठगने वालों के मिले लिंक
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×