Hindi News »Union Territory News »Delhi News »News» SIT Will Not Investigate Seeking Bribe Matter In Name Of Sc Judges

जजों के नाम पर घूस मांगने की जांच SIT को नहीं : सुप्रीम कोर्ट

Bhaskar News | Last Modified - Nov 15, 2017, 03:23 AM IST

3 सदस्यीय बेंच ने कहा- मामला बदनाम करने का है, याचिका खारिज
जजों के नाम पर घूस मांगने की जांच SIT को नहीं : सुप्रीम कोर्ट
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के जजों के नाम पर घूस मांगने के मामले की जांच एसआईटी नहीं करेगी। इससे जुड़ी वकील कामिनी जायसवाल की याचिका मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी।

जस्टिस आरके अग्रवाल, अरुण मिश्रा और एएम खानविलकर की बेंच ने फैसले में कहा, ‘यह मामला अपमानजनक और फोरम शॉपिंग (संस्था को बदनाम करने का प्रयास) का है।
सीबीआई की एफआईआर में किसी जज का नाम नहीं है। 19 सितंबर को एफआईआर दर्ज होने के समय सुप्रीम कोर्ट में इससे जुड़ा कोई केस लंबित नहीं था। पिछले गुरुवार को जस्टिस जे चेलमेश्वर ने इस याचिका पर सुनवाई के लिए पांच जजों की संविधान पीठ गठित करने का आदेश दिया था।
अगले दिन सीजे दीपक मिश्रा की अध्यक्षता में 5 जजों की बेंच ने यह आदेश रद्द कर दिया था। सोमवार को 3 जजों की बेंच ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।
कोर्ट ने फैसले में कहा कि चेलमेश्वर के समक्ष केस उठाने के वक्त यह नहीं बताया कि ऐसी याचिका जस्टिस एके सिकरी की कोर्ट में भी है। यह अनैतिक है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Delhi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jjon ke naam par ghus magne ki jaanch SIT ko nahi : suprim kort
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×