प्रज्ञा पर बाेले माेदी- मन से कभी माफ नहीं कर पाऊंगा

New-delhi News - पीएम माेदी ने 50 दिन में 142 रैलियां कीं, राहुल ने 67 दिन में 125 रैलियां कीं भास्कर न्यूज | नई दिल्ली लाेकसभा चुनाव का...

May 18, 2019, 07:21 AM IST
पीएम माेदी ने 50 दिन में 142 रैलियां कीं, राहुल ने 67 दिन में 125 रैलियां कीं

भास्कर न्यूज | नई दिल्ली

लाेकसभा चुनाव का प्रचार अभियान शुक्रवार शाम खत्म हाे गया। चुनाव के अाखिरी चरण में रविवार काे 8 राज्याें की 59 सीटाें पर वाेटिंग हाेगी। प्रचार खत्म हाेते-हाेते चार भाजपा नेताअाें की राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अाैर उनके हत्यारे नाथूराम गाेडसे के पक्ष में टिप्पणियाें से पार्टी बैकफुट पर दिखी। डैमेज कंट्राेल के लिए अनुशासनात्मक समिति ने भाेपाल से प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े अाैर कर्नाटक के सांसद नलिन कुमार कतील काे नाेटिस जारी कर 10 दिन में जवाब मांगा। वहीं, बापू काे पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताने वाले मध्यप्रदेश भाजपा के मीडिया संयाेजक अनिल साैमित्र काे सस्पेंड कर 7 दिन में जवाब मांगा गया। इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने कहा कि एेसी टिप्पणियां करने वालाें काे वह मन से माफ नहीं कर पाएंगे। -शेष|पेज 5 पर

5 साल में पहली बार पीएम की प्रेस काॅन्फ्रेंस, 18 में से 3 सवाल माेदी से थे, जवाब अमित शाह ने दिए

प्रधानमंत्री के ताैर पर 5 साल में पहली बार नरेंद्र माेदी प्रेस काॅन्फ्रेंस में पत्रकाराें के सामने बैठे। उन्हाेंने 12 मिनट तक पत्रकाराें काे संबाेधित किया, लेकिन किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। शेड्यूल के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह काे प्रेस काॅन्फ्रेंस काे संबाेधित करना था, लेकिन माेदी अप्रत्याशित रूप से पहुंच गए। मंच से घाेषणा की गई कि सवालाें के जवाब शाह ही देंगे। लेकिन पत्रकाराें ने कुल 18 में से तीन सवाल मोदी की अाेर मोड़ने चाहे।







चुनाव का प्रचार अभियान खत्म, 19 मई काे अाखिरी चरण की वाेटिंग, 23 काे नतीजे

राहुल का तंज- शायद अगली बार अमित शाह अापकाे कुछ जवाब देने दें

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री द्वारा सवालाें के जवाब नहीं देने पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, “बधाई माेदी जी। शानदार प्रेस काॅन्फ्रेंस। आपने कदम बढ़ाया। शायद अगली बार अमित शाह आपको कुछ सवालों का जवाब देने दें। बहुत अच्छा।’ राहुल और माेदी की पीसी एक ही समय चल रही थी।

अंतिम चरण में 8 राज्याें की 59 सीटाें पर कल वाेटिंग

चुनाव के अंतिम चरण में 8 राज्याें की 59 सीटाें पर रविवार काे वाेटिंग हाेगी। इनमें पंजाब अाैर यूपी की 13-13, प. बंगाल की 9, बिहार अाैर मध्यप्रदेश की 8-8, हिमाचल की 4, झारखंड की 3 अाैर चंडीगढ़ की एक सीट शामिल है। मतगणना 23 मई काे हाेगी।

मालेगांव धमाके में प्रज्ञा को हफ्ते में एक बार कोर्ट में पेश होने का आदेश|पेज 12

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना