--Advertisement--

आंबेडकर सेंटर में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, सवर्णों की नाराजगी पर होगी चर्चा

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर भी चर्चा होगी

Danik Bhaskar | Sep 08, 2018, 04:23 AM IST
फाइल फोटो फाइल फोटो

नई दिल्ली. एससी-एसटी एक्ट पर सवर्णों की नाराजगी झेल रही भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार से आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में शुरू होगी। यह सेंटर डॉ. बीआर अांबेडकर के काम और विचारों को बढ़ावा देने से जुड़ा है। एससी-एसटी वर्ग तक पहुंच बनाने के लिए इस आयोजन स्थल के चयन का प्रतीकात्मक महत्व माना जा रहा है। दोपहर बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उद्घाटन भाषण देंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। रविवार को मोदी के भाषण के साथ बैठक संपन्न होगी।

समझा जा रहा है कि एससी-एसटी एक्ट पर सवर्ण संगठनों की नाराजगी पर बैठक में चर्चा होगी। सामाजिक न्याय और आर्थिक तरक्की के मुद्दों पर मोदी सरकार के काम बैठक में रेखांकित किए जा सकते हैं। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों काे लेकर देश में बन रहे माहौल पर भी चर्चा होगी। चार राज्यों में अगले कुछ माह के दौरान विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से पूछा- क्या पेट्रोल शतक लगाएगा? : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और गिरते रुपए को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। पार्टी ने पूछा कि क्या उनकी सरकार में पेट्रोल शतक लगाएगा? क्या रुपया अस्पताल में है? पेट्रोेल-डीजल के मुद्दे पर कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है।