‘आप’ में वक्त बर्बाद नहीं कर सकती, कांग्रेस से निमंत्रण का इंतजार है: लांबा

New-delhi News - आप की चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने पार्टी के खिलाफ अब खुलकर मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने पार्टी की...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:15 AM IST
New Delhi News - can not waste time in aap congress is awaiting invitation lamba
आप की चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने पार्टी के खिलाफ अब खुलकर मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने पार्टी की कार्यप्रणाली के साथ आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के व्यवहार पर भी गंभीर सवाल उठाए, जो वह विधायकों के साथ करते हैं। अलका ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं ‘अाप’ में और वक्त बर्बाद नहीं कर सकती। मैं कांग्रेस को मजबूत करने में योगदान करना चाहती हूं। मुझे कांग्रेस से निमंत्रण का इंतजार है। उन्होंने कहा पार्टी के अंदर फैसले लोकतांत्रिक तरीके से नहीं लिए जाते और यही पार्टी की कमजोरी की वजह है। दिल्ली विधानसभा में स्व. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रतन वापस लेने के प्रस्ताव का लांबा ने विरोध किया था। इसके बाद से पार्टी में उन्हें अलग-थलग कर दिया गया है। उन्हें पार्टी के वाट्सअप ग्रुप से भी हटा दिया गया है। लांबा ने पार्टी में स्थित स्पष्ट करने की बात कही थी। लांबा ने कहा कि आम आदमी पार्टी अब कमजोर हो रही है। कांग्रेस भाजपा को हराने में सक्षम है। कांग्रेस गठबंधन में कार्यकर्ताओं से पूछ रही है, लेकिन आप में ऐसा कुछ नहीं है। आप अपने आदर्शों से कट गई है। जनता हर चीज को नजदीक से देख रही है। आप के कई विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं।

अपने अलावा कई अन्य आप विधायकों के असंतुष्ट होने व कांग्रेस के संपर्क में होने का दावा



सीएम केजरीवाल को लेकर लांबा के बड़े आरोप

भारत र| वापसी के प्रस्ताव पर मेरे रुख से भड़क गए थे मुख्यमंत्री

लांबा ने बताया कि विधानसभा में भारत र| वापस लेने के प्रस्ताव से मुझे ठेस पहुंची थी। मुझे भी समर्थन करने को कहा गया। यह कांग्रेस पर दबाव बनाने की रणनीति थी। मैंने पार्टी विधायकों के वाट्सअप ग्रुप में प्रस्ताव की कॉपी शेयर कर पार्टी का स्टैंड पूछा तो सीएम अरविंद केजरीवाल ने भड़कते हुए कहा- क्या बक रही हो।

आप का लांबा पर तंज| एमएलए की कुर्सी छोड़ने को साहस चाहिए

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा कांग्रेस में शामिल होने के लिए लांबा को आप से इस्तीफा देना होगा। इसका मतलब एमएलए की कुर्सी गंवाना। एमएलए की कुर्सी ही है जो ‘आप’ की तरफ लुभाती है। एमएलए की कुर्सी जो 20 साल तक कांग्रेस की सेवा के बाद नहीं मिल सकी। यह कुर्सी छोड़ने के लिए साहस की जरूरत होती है।

कांग्रेस नेता का दावा- शनिवार को आप के 6 विधायकों ने मुलाकात की, सूची 15 तक पहुंची

दिल्ली कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का दावा है कि शनिवार को आप के 6 विधायकों ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की। वो पार्टी से असंतुष्ट हैं। इससे पहले भी 9 विधायक संपर्क में थे। कांग्रेस नेता ने भास्कर से कहा कि वे विधायक कांग्रेस में आ सकते हैं। यह भी कहा कि जिन 6 विधायकों से बातचीत हुई है, उसकी पूरी रिपोर्ट नाम के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित को दी गई है।

विधायकों के लिए गलत भाषा का इस्तेमाल करते हैं सीएम केजरीवाल

लांबा ने कहा कि बैठकों में अरविंद केजरीवाल ने विधायकों को ‘टुच्चा’ और ‘गधा’ तक कह दिया था। इस पर एक विधायक ने इस्तीफे की पेशकश तक कर दी। हालांकि उन्होंने बाद में मना कर दिया। लांबा ने कहा केजरीवाल को लगता है कि पार्टी उन्हीं की बदौलत खड़ी है। जिसको पसंद नहीं वो जाए। दरअसल केजरीवाल खुद ही परेशान हैं।

इधर, ‘आप’ के एससी/एसटी विंग के प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी छोड़ी

आम आदमी पार्टी (आप) के एसटी/एससी विंग के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद और पार्टी की सदस्यता से कर्म सिंह (कर्मा) ने त्याग पत्र दे दिया। कर्मा ने पार्टी में भ्रष्टाचार और वाल्मीकि समाज की अनदेखी का आरोप लगाया। शनिवार को कर्मा ने आप के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष को मेल से अपना इस्तीफा भेज दिया। कर्मा ने 24 अक्टूबर, 2018 को पार्टी ज्वाइन की थी।

New Delhi News - can not waste time in aap congress is awaiting invitation lamba
X
New Delhi News - can not waste time in aap congress is awaiting invitation lamba
New Delhi News - can not waste time in aap congress is awaiting invitation lamba
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना