10 से ज्यादा हत्याओं में शामिल एक लाख रुपए के इनामी बदमाश को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

New-delhi News - क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को एक ऐसे कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है, जो 10 से ज्यादा हत्या के मामले में शामिल रह...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:20 AM IST
New Delhi News - crime branch arrests rs one lakh worth of mischief in more than 10 murders
क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को एक ऐसे कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है, जो 10 से ज्यादा हत्या के मामले में शामिल रह चुका है। इतना ही नहीं आरोपी कार जैकिंग मामले में भी शामिल रहा है। आरोपी की पहचान विजय फरमाना के रूप में हुई है। आरोपी पर दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने 50-50 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। इसके अलावा हरियाणा पुलिस ने उस पर एक मामले में 10 हजार रुपए का इनाम भी रखा था। पुलिस अधिकारी की माने तो आरोपी की गिरफ्तार के बाद हरियाणा में हुए तिहरे हत्याकांड का भी खुलासा किया है। इसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस 14 मामले के सुलझाने का दावा कर रही है। पुलिस को इसके पास से 1 पिस्टल, 2 कारतूस बरामद किए है। पुलिस अधिकारी राजीव राजन ने बताया कि कुछ माह से वसंत कुज मॉल, साकेत मॉल, एनएच-8 और आईजीआई एयरपोर्ट के बाहर महंगी गाड़ियों के ड्राइवरों का पिस्टल के बल पर अपहरण कर आरोपी उन्हें हाईवे पर फेंककर कार लूटकर मौके से फरार हो जाते थे। डीसीपी जी राम गोपाल नायक की देखरेख में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने 2 महीने तक लगातार काम करने के बाद पुलिस ने आरोपी विजय फरमान को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी हत्या, हत्या के प्रयास, दुष्कर्म, रॉबरी, कार जैकिंग के अलावा अन्य कई मामले में शामिल रह चुका है।

आरोपी काे गर्लफ्रैंड के साथ मॉल से दबोचा

डीसीपी ने बताया कि गत 15 मई को आरोपी की लोकेशन लखनऊ, उत्तर प्रदेश में मिली। इंस्पेक्टर गगन भास्कर की देखरेख में तुरंत टीम को लखनऊ के लिए रवाना किया गया। इसी बीच टीम को पता चला कि आरोपी अपनी ग्रर्लफ्रंेड से मिलने गोमती नगर स्थित एक मॉल में आने वाला है। टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई। टीम ने देखा कि आरोपी अपनी ग्रर्लफ्रंेड के साथ मॉल में बैठा है। पुलिस को देखते ही आरोपी वहां से भागने लगा। इस पर पुलिस ने उसे सरेंडर करने को कहा। आरोपी ने पुलिस टीम पर पिस्टल तान दी। पब्लिक प्लेस होने की वजह से पुलिस ने धैर्य रखते हुए आरोपी को दबोच लिया। इस दौरान आरोपी को गोली चलाने का मौका ही नहीं मिला।

गंग नहर में फेंक देता था शव| पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि मार्च 2016 में उसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 3 युवक राहुल, आशीष और दीपक को एमआईटी रोहतक से किडनैंप किया था। इसके बाद उन्होंने तीनों युवकों की हत्या कर उनके शवों को गंग नहर में फेंक दिया। 2016 में करनाल सिटी में उसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर राजेश, गुलाब और नरेश की हत्या की थी।

X
New Delhi News - crime branch arrests rs one lakh worth of mischief in more than 10 murders
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना