Home | Union Territory | New Delhi | News | Crude arrested for fraud with models

खुद मॉडल नहीं बना तो फिल्मी दुनिया का सपना दिखा 15 मॉडल्स को ठगा

ड्रीम फॉर सक्सेस नाम से एजेंसी खोल बना डायरेक्टर, गिरफ्तार

Bhaskar News| Last Modified - Aug 10, 2018, 07:49 AM IST

Crude arrested for fraud with models
खुद मॉडल नहीं बना तो फिल्मी दुनिया का सपना दिखा 15 मॉडल्स को ठगा

नई दिल्ली.  उभरते मॉडल्स को फिल्मों में काम दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह अब तक करीब 15 मॉडल्स को रूपहले पर्दे की रंगीन दुनिया का सपना दिखाकर लाखों रुपए की रकम ऐंठ चुका था। उसके निशाने पर फिल्म और विज्ञापन में काम की चाह रखने वाले उभरते हुए युवक और युवतियां होती थीं।

 इसके लिए उसने बाकायदा 'ड्रीम फॉर सक्सेस' नामक एजेंसी भी खोल रखी थी। वह खुद को इसका डायरेक्टर बताता था। इस ठगी के खेल में आरोपी की पत्नी भी शामिल है। आरोपी खुद भी मॉडल बनना चाहता था, लेकिन किसी कारण से वह कामयाब नहीं हो सका। इसके बाद आखिरकार, 'बंटी और बबली' फिल्म से प्रेरित होकर मॉडल्स को ठगने का धंधा शुरू किया। पुलिस को उसका अब तक कोई पुराना आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ऐसे फंसाया... उभरते मॉडल को विज्ञापन-शॉर्ट फिल्म में रोज के अस्सी हजार रुपए देने का ऑफर देता था :  डीसीपी साउथ वेस्ट देवेंद्र आर्या के अनुसार आरोपी का नाम 22 वर्षीय आरोपी शुभम उर्फ विजय राय है। वसंतकुंज नार्थ थाने में उसके खिलाफ कई शिकायतें दर्ज हैं, वह करियर में संघर्ष कर रहे मॉडल्स को इंटरनेशनल फर्म के लिए फोटोशूट या इवेंट में काम करने के बहाने ठगता है। शिकायतों के मद्देनजर 3 केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सर्विलांस से उसे रणहौला उत्तम नगर स्थित घर से दबोचा गया। उसने बताया कि वह काम की तलाश में नए मॉडल्स को फेसबुक, वाट्सएप या फोन से डॉयरेक्टर बनकर बात करता, जहां उन्हें विज्ञापन और शॉट फिल्म के जरिये प्रतिदिन अस्सी हजार रुपए देने का ऑफर देता था। जो उसके जाल में फंसता था, उसे महिपालपुर स्थित होटल में फोटोशूट या प्रोफाइलिंग के लिए बुलाता था। उन्हें बताता था कि एक इंटरनेशनल फर्म के लिए फोटोशूट होना है, लिहाजा पेमेंट विदेशी मुद्रा के तौर पर मिलेगी। होटल में ठहरने के दौरान वह उनका मोबाइल फोन और बैंक अकाउंट की डिटेल ले लेता और फिर यूपीआई का इस्तेमाल कर उनके अकाउंट से रकम ट्रांसफर कर लेता। इस घटनाक्रम के दौरान वह मॉडल को रूम में कुछ देर इंतजार करने के लिए कहता और मौका देख मोबाइल लेकर निकल जाता था। 
ठगी में आरोपी की पत्नी भी शामिल : जांच में पता चला है कि धोखाधड़ी के इस खेल में आरोपी की पत्नी भी शामिल है। अब पुलिस उसके रोल को वेरिफाई कर रही है। साक्ष्य मिलते ही उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा। पता चला है आरोपी पंजाब, यूपी और हरियाणा की कई लड़कियों से मोटी रकम ऐंठ चुका है। पुलिस ने आरोपी से चार मोबाइल, पांच सिमकार्ड व विभिन्न प्लास्टिक कार्ड बरामद किए हैं। 

prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now