पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • New Delhi News Dcw Sent Notice To The Authority Asked What Is The Arrangement Of The Sick Children

डीसीडब्ल्यू ने अथॉरिटी को भेजा नोटिस, पूछा- बीमार बच्चों की देखरेख की क्या है व्यवस्था

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने सेंट्रल एडॉप्शन रिसोर्स अथॉरिटी (सीएअारए) को शनिवार को नोटिस भेजकर बच्चों के एडॉप्शन के संबंध में जानकारी मांगी है। सीएआरए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की वैधानिक संस्था है। इसका काम देश और राज्यों में बच्चों के गोद लेने के नियम बनाना और उसकी मॉनिटरिंग करना है।

नागौर में बच्ची की मौत से गोद लेने में मुश्किलों पर उठे थे सवाल

दरअसल राजस्थान के नागौर में 2 माह की बच्ची लावारिश हालात में मिली थी। जिसको अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जिसे बाद में जोधपुर के बाद जयपुर के अस्पताल में भर्ती कराया। तभी बच्ची को गोद लेने एक कपल सामने आया। इसकी सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बावजूद अधिकारियों ने कपल को इंतजार कराया। बच्ची की अस्पताल में 8 जून को मौत हो गई। आयोग ने नोटिस में बच्ची को गोद लेने के मामले मेें प्रक्रिया में देरी का कारण। क्या बच्ची से अस्पताल में बाल कल्याण समिति, राज्य स्वास्थ्य विभाग, राजस्थान महिला एवं बाल विकास विभाग से कोई भी बच्ची से मिलने आने वाले की विजिट रिपोर्ट। बच्ची के स्वास्थ्य की निगरानी रखी जा रही थी तो उसकी रिपोर्ट। गोद लेने के लिए अभी कितने बच्चे उपलब्ध हैं और कितने बच्चों को गोद लेने की कानूनी रूप से स्वतंत्र घोषित किया गया है। इन बच्चों का विवरण उम्र, लिंग, राज्य, जिस दिन से वह गोद लेने के लिए उपलब्ध हैं जैसे कई सवाल पूछे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें