हिंदूराव अस्पताल में दूसरे दिन भी डॉक्टर्स की हड़ताल जारी, मरीजों को हो रही है परेशानी

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:20 AM IST

New-delhi News - उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिंदूराव अस्पताल में दूसरे दिन शुक्रवार को भी रेजिडेंट डॉक्टर्स तीन घंटे हड़ताल पर रहे।...

New Delhi News - doctors39 strike continues for the second day in hindu rao hospital patients are having trouble
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिंदूराव अस्पताल में दूसरे दिन शुक्रवार को भी रेजिडेंट डॉक्टर्स तीन घंटे हड़ताल पर रहे। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सोमवार तक वेतन नहीं मिलने पर डाक्टर्स ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। वहीं दूसरी तरफ उत्तरी दिल्ली की निगम आयुक्त वर्षा जोशी ने भास्कर से कहा है दिल्ली सरकार से चालू वित्तवर्ष की पहली तिमाही का पैसा अभी तक नहीं आया है। उपमुख्यमंत्री लौटने वाले हैं, तब अगले कुछ दिनों में पैसा आ सकता है। दिल्ली सरकार से टैक्स में मिलने वाली हिस्सेदारी आने के बाद ही जिनके वेतन बकाया हैं, उन्हें वेतन मिल सकेगा। अतिरिक्त आयुक्त ने डॉक्टर्स से बातचीत भी इन जानकारी के साथ की है। उन्होंने कहा है प्रॉपर्टी टैक्स में माफीनामा योजना खत्म होने के बाद एमसीडी में प्रॉपर्टी टैक्स से पैसा अप्रैल व मई में न के बराबर आता है, इसलिए ये नहीं कह सकते कि वहां से इतना पैसा आएगा कि सैलरी दे पाएं।

शुक्रवार सुबह 9.30 से 12.30 बजे तक डॉक्टर्स ने हड़ताल की। हड़ताली डॉक्टर्स ने मरीजों की परेशानी का जिम्मेदार निगम प्रशासन को बताया। हड़ताल के चलते ओपीडी में आने वाले मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रेजिडेंट डॉक्टर्स के साथ नर्स और इंटर्न डॉक्टर भी हड़ताल पर है। रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल चौधरी ने बताया हिंदूराव अस्पताल में 980 बेड हैं। यहां 1 हजार डॉक्टर्स होने चाहिए, लेकिन इंटर्न को मिलाकर यहां संख्या महज 700 डॉक्टर्स के करीब है। यहां 3 माह से वेतन नहीं मिला है। ऐसे में गुजारा करना मुश्किल हो गया। अस्पताल में डॉक्टर्स पानी खरीद कर पीते हैं। कई सालों से डॉक्टर्स समस्याओं के समाधान के लिए कह रहे हैं,लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने कहा अनिश्चितकालीन हड़ताल के बाद उनकी मांगे नहीं मानी जाती है तो भूख हड़ताल के अलावा और कोई विकल्प उनके पास नहीं है।

रेजिडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन की सोमवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल की चेतावनी

X
New Delhi News - doctors39 strike continues for the second day in hindu rao hospital patients are having trouble
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543