माई-लॉर्ड, मेरे सरेंडर की तारीख बढ़ा दें, जेल गई तो कोई शादी नहीं करेगा, चीफ जस्टिस बोले- तुमने हमें तो न्योता दिया ही नहीं 

नई दिल्ली न्यूज : आरोपी महिला बोली- 22 अप्रैल को है सगाई

dainikbhaskar.com

Apr 16, 2019, 12:49 PM IST
New Delhi News In Hindi : Dowry Case Accused Woman Told Supreme Court Extend Surrender Date For Her To Get Married

पवन कुमार, नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट में सोमवार को दहेज प्रताड़ना के एक मामले में आरोपी महिला ने अपनी शादी को आधार बनाते हुए सरेंडर के लिए और समय मांगा। मगर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने महिला की मांग को खारिज कर दिया।


सुप्रीम कोर्ट में मेंशनिंग के दौरान दहेज प्रताड़ना के मामले में आरोपी एक महिला ने बताया, मैं 30 साल की हूं। मुझे दहेज प्रताड़ना के एक मामले में अदालत ने पुलिस के समक्ष सरेंडर करने को बोला है। मेरी सगाई आगामी 22 अप्रैल को है और उसके बाद शादी है। ऐसे में सरेंडर करने की अवधि को बढ़ाया जाए। अगर जेल चली गई तो कोई शादी नहीं करेगा।

ये सवाल-जवाब हुए
चीफ जस्टिस - तो आप शादी के बाद सरेंडर करना चाहती हैं?
महिला- जी हां, मैं यही चाहती हूं।
चीफ जस्टिस - हम इसकी अनुमति नहीं देंगे। जिससे कि दूसरा पक्ष अचंभित न हो।
चीफ जस्टिस (अंत में चुटकी लेते हुए) - और आपने हमें तो न्योता दिया ही नहीं है। इसके बाद उन्होंने महिला की मांग को खारिज कर दिया।

आप वकील हैं, प्रैक्टिस करें, जजों की नियुक्ति का मामला हम पर छोड़ दें- चीफ जस्टिस

जजों की नियुक्ति को लेकर दायर एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने वकील सुनील समदारिया की याचिका पर सुनवाई से इनकार करते हुए कहा कि आप एक वकील हैं। आप प्रैक्टिस कीजिए और जजों की नियुक्ति का मामला हम पर छोड़ दीजिए। राजस्थान हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकील सुनील समदारिया ने हाईकोर्ट में जजों की नियुक्ति को लेकर एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी।

X
New Delhi News In Hindi : Dowry Case Accused Woman Told Supreme Court Extend Surrender Date For Her To Get Married
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना