पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • गुरुद्वारा नानक प्याऊ में महिला सेवादार से छेड़छाड़, मामला दर्ज

गुरुद्वारा नानक प्याऊ में महिला सेवादार से छेड़छाड़, मामला दर्ज

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुद्वारा नानक प्याऊ में महिला सेवादार से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की ओर से कोई कार्रवाई न होने पर पीड़ित महिला ने 20 मई को आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। इससे पहले भी नौकरी मांगने आई एक महिला ने कमेटी के जनरल मैनेजर हरजीत सिंह सूबेदार, डिप्टी जनरल मैनेजर सुखविंदर सिंह और बलवीर सिंह पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।

पीड़ित महिला का कहना है कि वह 19 मई को दोपहर स्टोर में सब्जी लेने गई थी। तभी वहां मौजूद स्टोरकीपर भूपिंदर सिंह ने उसके साथ यौन उत्पीड़न किया। जब महिला ने इसकी शिकायत इंचार्ज बलबीर सिंह से की तो आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। यही नहीं इंचार्ज ने पीड़ित महिला से कहा कि वह गुरुद्वारा नानक प्याऊ के चेयरमैन और उनके वार्ड मेंबर हरविंदर सिंह केपी से मिलकर न्याय की मांग करे। जब केपी की ओर से भी कोई मदद नहीं मिली, तब पीड़ित महिला ने पुलिस में केस दर्ज करवाया।

पीड़ित महिला ने दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी पर लगाया लापरवाही का आरोप

चार्जशीट नहीं हुई दाखिल

महिला का आरोप है कि दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के हरजीत सिंह सूबेदार, सुखविंदर सिंह और बलवीर सिंह ने महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ व नौकरी देने के बदले शारीरिक संबंध बनाने की बात कही। इस मामले में जनरल मैनेजर हरजीत सिंह सूबेदार पर पीड़ित महिला द्वारा लगाए गए छेड़छाड़ के आरोप में एफआईआर दर्ज हो चुकी है। पुलिस ने इस मामले में अदालत में चार्जशीट तक दाखिल नहीं की है। गुरुद्वारा कमेटी के पूर्व महासचिव गुरमीत सिंह शंटी ने कहा है कि महिला के साथ हुई छेड़छाड़ का कारण कमेटी के मौजूदा प्रधान मनजीत सिंह जीके है।

विरोधी पक्ष की बयानबाजी तथ्यों से दूर- प्रवक्ता

पूर्व जस्टिस आरएस सोढी की कमेटी द्वारा जांच उपरांत दिए गए फैसले के आधार पर आरोपी कर्मचारियों को अदालती फैसले के आने तक बहाल किया गया है। गुरुद्वारा नानक प्याऊ की महिला कर्मचारी के साथ कथित छेड़छाड़ मामले में विरोधी पक्ष द्वारा की गई बयानबाजी तथ्यों से दूर है। -परमिंदर पाल सिंह, प्रवक्ता, दिल्ली कमेटी

खबरें और भी हैं...