--Advertisement--

धूल से उखड़ीं दिल्ली की सांसेंे

भास्कर न्यूज|नई दिल्ली. भीषण गर्मी के बाद बुधवार को धूल और धुंध ने दिल्ली वालों को परेशान कर दिया। हालत यह रही कि कई...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 03:05 AM IST
भास्कर न्यूज|नई दिल्ली. भीषण गर्मी के बाद बुधवार को धूल और धुंध ने दिल्ली वालों को परेशान कर दिया। हालत यह रही कि कई जगह दिन में ही सूरज दिए सा नजर आया। उधर, धुंध के चलते दिल्ली में पॉल्यूशन लेवल फिर सीवियर कैटेगरी में पहुंच गया। दिल्ली में औसत एयर क्वालिटी इंडेक्स 445 दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 17 जून को बारिश हो सकती है। इसके बाद ही धूल और प्रदूषण से राहत मिल सकती है।

इसलिए खराब हुई हवा|ईरान-दक्षिण अफगानिस्तान की तरफ से धूल भरी हवाएं 20 हजार फीट की ऊंचाई से राजस्थान से होते हुए दिल्ली में दस्तक दे रही हैं। इससे वातावरण में धूल छा गई है। अगले 4 दिन ऐसे ही रहेंगे दिल्ली में हालात रहेंगे।

शाम 5 बजे राजपथ का दृश्य

फाेटो | विजय कुमार

‘सरकार’ तो धरने पर हैं...

दिल्ली में आम आदमी के लिए धूल में सांस लेना भी दूभर हो रहा है वहीं दूसरी तरफ सीएम और तीन मंत्री एलजी हाउस के एसी वेटिंग रूम में धरना दे रहे हैं। जिस वक्त सीएम और स्वास्थ्य मंत्री को अलर्ट जारी कर जरूरी कदम उठाने चाहिए, उस वक्त वे सियासत में व्यस्त हैं। उधर सीएम के धरने के विरोध में भाजपा ने भी सीएम हाउस में धरना शुरू कर दिया।

एलजी हाउस| सिसोदिया ने भी शुरू किया अनशन

सीएम हाउस| भाजपा के 3 विधायक, 1 सांसद धरने पर

केजरीवाल और उनके मंत्रियों की हड़ताल के चलते सचिवालय में प्रशासनिक फाइलें 3 दिन से अटकी हुई हैं। संभवत: पहली बार किसी राज्य में सरकार और विपक्ष दोनों ही धरने पर हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..