Hindi News »Union Territory »New Delhi »News» कार्ति की कंपनी ने एयरसेल-मैक्सिस डील में Rs.1.16 करोड़ की घूस ली : ईडी

कार्ति की कंपनी ने एयरसेल-मैक्सिस डील में Rs.1.16 करोड़ की घूस ली : ईडी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयरसेल-मैक्सिस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 03:05 AM IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयरसेल-मैक्सिस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल कर दिया है। दिल्ली की अतिरिक्त सत्र अदालत में दाखिल आरोप-पत्र में कार्ति के अलावा चार अन्य लोगों काे नामजद किया गया है। इसमें ईडी ने कहा है कि कार्ति ने अपनी दो कंपनियों के जरिए एयरसेल-मैक्सिस डील में 1.16 करोड़ रुपए की रिश्वत ली। इनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के दंडित किए जाने की धारा 4 के तहत आरोप लगाए गए हैं। आरोप-पत्र में कार्ति के पिता तथा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का नाम कई जगह शामिल है, लेकिन उनके नाम का जिक्र कहीं भी आरोपी की तरह नहीं किया गया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रूबी अल्का गुप्ता ने कहा कि वह चार जुलाई को आरोप-पत्र पर विचार करेंगी। ईडी ने कोर्ट को बताया कि वह इस मामले में पूरक आरोप-पत्र दायर कर सकती है।

कोर्ट 2जी स्पेक्ट्रम मामलों से जुड़े एयरसेल-मैक्सिस केस में 2011 और 2012 में क्रमश: सीबीआई और ईडी के दायर दो मामलों में पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को 10 जुलाई तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दे चुकी है। यह मामला एयरसेल में निवेश के लिए फर्म मेसर्स ग्लोबल कम्युनिकेशन होल्डिंग सर्विसेज लि. को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड की मंजूरी से जुड़ा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×